पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवरात्रि:मां की आरती से पहले और बाद में पूरे पंडाल को करेंगे सैनिटाइज

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवदुर्गा उत्सव समिति गठित, गाइड लाइन के अनुसार उत्सव मनाने का लिया निर्णय, मास्क लगाना जरूरी

नवदुर्गा उत्सव समिति की बैठक ग्राम पंचायत परिसर में हुई। इसमें नवरात्रि उत्सव शासन की गाइड लाइन के अनुसार पर्व मनाने का निर्णय लिया। हर दिन मां की आरती से पहले और बाद में पंडाल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। पंडाल में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनकर ही आना होगा। हालांकि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार यहां हर दिन होने वाली अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन नहीं हो सकेगा। अन्य सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे। समिति के पूर्व अध्यक्ष रितेश मालवीय ने पिछले वर्ष के आय-व्यय का बजट प्रस्तुत किया। इस दौरान सर्वसम्मति से अध्यक्ष राजू राठौर, उपाध्यक्ष हरीश सेन, कोषाध्यक्ष बादल सावले, सचिव अभिलाष सातले, सह सचिव गोल्डी जायसवाल को मनोनीत किया। बैठक में प्रतीक सातले, चीकू सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

बोरगांव बुजुर्ग : गांव में पंडाल सजने लगे, 8 स्थानों पर होगी घट स्थापना

शारदीय नवरात्र पर्व की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। इसकी तैयारियां शुरु हो गई है। गांव में अलग-अलग स्थानों पर माताजी के पंडाल सजने लगे हैं। यहां आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ ही लाइटिंग भी की जा रही है। गांव में सुक्ता कॉलोनी, शीतला माता चौक, दीनदयाल नगर, बड़ी माता चौक, इंदिरा चौक, बागेश्वरी चौक, बाबा साईं नगर के साथ ही इंदौर इच्छापुर हाईवे स्थित बागेश्वरी मंदिर में भी माताजी की घट स्थापना की जाएगी। इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर भी बुरहानपुर की ओर से ग्रामीण स्थापना के लिए मूर्ति ला रहे हैं।

कथा सुनकर उस पर अमल कर पुण्य कमाना चाहिए
अधिक मास में भागवत कथा सुनकर उसको अपने जीवन के अंदर उतार कर इसका पुण्य लेना चाहिए। 7 दिन तक भागवत कथा सुनना एवं उसका फल प्राप्त करना जीवन में एक अलग पुण्य देता है। गांव के डोंगरगांव फाटा में चल रही भागवत कथा के अंतिम दिन बुधवार को पं. उज्जवल उपाध्याय ने यह उद्गार व्यक्त किए। मुख्य यजमान कन्हैया लाल गुर्जर ने बताया अधिक मास में महिलाओं द्वारा सुबह से तुलसी माता की पूजा अर्चना कर उसके फेरे भी लगाए जा रहे हैं।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...