तैयारी / मानसून से पहले शहर के बड़े नाले 15 दिन में कराएंगे साफ

Before the monsoon, the city's big drains will be cleaned in 15 days
X
Before the monsoon, the city's big drains will be cleaned in 15 days

  • नगर निगम ने खोले टेंडर, वर्क आर्डर जारी होने पर एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा काम

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:00 AM IST

खंडवा. बारिश से पहले शहर के सभी बड़े नालों की सफाई कराने के लिए निगम ने तैयारी कर ली है। छोटे नाले-नालियों की सफाई निगम कर्मचारियों ने शुरू कर दी है। वहीं पुरानी इंदौर लाइन क्षेत्र के कच्चे नाले की सफाई जेसीबी से निगम शुरू किया। यहां शुक्रवार को भी सफाई कार्य किया जाएगा। इधर शहर के मध्य स्थित प्रमुख बड़े नालों की सफाई के लिए तीन ग्रुप में काम कराया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को टेंडर खोल दिए हैं। वर्क आर्डर जारी होने पर एक-दो दिन में काम शुरू हो जाएगा। 
स्टेशन रोड पर पौने दो सौ मीटर तक पाइप से नाला बनाने की तैयारी : स्टेशन रोड पर अंग्रेजों के जमाने वाला नाला चोक होने के कारण बारिश में समस्या नहीं हो इसलिए निगम यहां सुधार कराने की तैयारी कर चुका है। करीब पौने दो सौ मीटर लंबे नाले को पाइप से बनाने के लिए टेंडर किए जा चुके हैं। करीब साढ़े 16 लाख रुपए लागत से यहां निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। वर्क आर्डर जारी होते ही यह काम शुरू हो जाएगा। 

3 ग्रुप में नालों की कराएंगे सफाई 
बड़े नालों की सफाई तीन ग्रुप में कराई जाएगी। इसके टेंडर खोल लिए हैं। वर्क आर्डर जारी होने पर एक-दो दिन में काम शुरू होगा।
-शाहीन खान, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी
नाला बनाने के लिए स्वीकृति 
नालों की सफाई का काम जल्दी शुरू होगा। स्टेशन रोड पर पाइप से नाला बनाने के लिए स्वीकृति हो गई है।
-हिमांशु सिंह, आयुक्त, नगर निगम

प्रमुख नालों को 3 ग्रुप में बांटा 

1 ग्रुप एक में पदम कुंड वार्ड के नाले के साथ ही विद्युत नगर, बेगम पार्क, मुजमेर नाला, रामेश्वर नाला, कावेरी विहार होते हुए लवकुश नगर, तीन पुलिया के नाले की सफाई होगी।

2 ग्रुप दो में पंधाना रोड स्थित पुरानी कलाली से ताड़ी खाना, घासपुरा से रेलवे लाइन, ताड़ी खाना से होते हुए धक्के वाले बाबा तक। कहारवाड़ी से खाराकुआं, फूलगली, गांजा गोदाम होते हुए बीएसएनएल कार्यालय तक सफाई होगी। 
3 तीसरेे ग्रुप में शिवाजी चौक से इमलीपुरा, ब्राह्मणपुरी, नार्मदीय धर्मशाला, मटरूमल पार्क होते हुए तीन पुलिया तक के क्षेत्र में सफाई कराई जाएगी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना