• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • BJP Counting Achievements Like Ram Temple, Removal Of Article 370; Congress Made The Issue Of Inflation, Manipulative Politics And Narmada Water

खंडवा उपचुनाव में प्रचार का ट्रेंड:राम मंदिर, धारा 370 हटाने जैसी उपलब्धियां गिना रही BJP; कांग्रेस ने महंगाई, जोड़-तोड़ की राजनीति और नर्मदा जल को बनाया मुद्दा

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खंडवा लोकसभा उपचुनाव के प्रचार में BJP-कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर हो रही है। जातिगत वोट साधने में दोनों पार्टियां लगी हुई है। प्रचार के दौरान BJP अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, कश्मीर से धारा 370 हटाने जैसी उपलब्धियां गिना रही है। इधर, कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई, जोड़-तोड़ की राजनीति और सिंचाई से जुड़े लोकल मुद्दे उठाए हैं।

30 अक्टूबर को मतदान है, 28 अक्टूबर की शाम तक चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी। BJP-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों ने भी आमद दे दी है। स्टार प्रचारकों को सेक्टर और मंडलम स्तर पर चुनाव प्रचार की कमान दी गई है। कांग्रेस 15 महीने की कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी योजना, माफिया अभियान पर जोड़-तोड़कर बनी शिवराज सरकार पर हमलावर है। वहीं BJP कांग्रेस नेताओं पर पर्सनली दांव खेलने में जुटी है। दोनों पार्टियां सोशल मीडिया के माध्यम से भी वोटर्स को प्रभावित करने में लगी है।

BJP के चुनाव प्रचार में मुद्दे कम, उपलब्धियां ज्यादा गिना रही

BJP के चुनाव प्रचार में मुद्दे कम उपलब्धियां ज्यादा है। संगठन के नेता राम मंदिर, धारा 370 जैसी उपलब्धियां बता रहे है। सत्ता से जुड़े मंत्री-विधायक शिवराज सरकार की संबल योजना, ओबीसी आरक्षण, लाड़ली लक्ष्मी योजना, किसान सम्मान निधि को उपलब्धि बता रहे है।

कांग्रेस ने महंगाई, सिंचाई जैसे मुद्दों पर घेराबंदी

चुनाव-प्रचार में कांग्रेस के पास नेशनल, प्रदेश स्तरीय व क्षेत्रवार मुद्दे है। डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस और खाने के तेल के दाम में बेतहाशा बढ़ोत्तरी। कोरोना महामारी से लाखों लोगों ने दम तोड़ा। सरकारी संपत्तियों की नीलामी। खंडवा का रिंगरोड, ग्रोथ सेंटर, नर्मदा जल में भ्रष्टाचार, खस्ताहाल इंदौर रोड, बागली-पंधाना की सिंचाई योजनाएं है। इसी तरह उपलब्धियों में कमलनाथ सरकार की कर्जमाफी, पेंशन में बढ़ोत्तरी और माफिया अभियान है।

BJP : कमलनाथ-दिग्विजय और कैंडिडेट पर हमलावर

शिवराजसिंह चौहान : खंडवा, फोफनार, कालमुखी की चुनावी सभाओं में सीधे कमलनाथ पर हमला बोला। कहा कि, कांग्रेस में प्रदेशाध्यक्ष से लेकर नेता प्रतिपक्ष, स्टार प्रचार और मुख्यमंत्री हो तो सिर्फ कमलनाथ, बाकी कांग्रेसी अनाथ। अपनी सरकार में संबल योजना बंद कर दी।

प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा : भीकनगांव में आमसभा करते हुए कहा कि, दिग्विजयसिंह जैसे नेता देश में अराजकता फैलाते है। कांग्रेस के कैंडिडेट राजनारायणसिंह उनकी तुलना देश के मान-सम्मान के लिए मर मिटे महाराणा प्रताप से करते है।

कांग्रेस : मोदी-शाह, शिवराज-वीडी पर लगातार हमलावर

कमलनाथ : खंडवा, धुलकोट, पुनासा में की चुनावी सभाओं में कहा कि, शिवराज ऐसे घोषणावीर है, जहां नदी नहीं वहां भी पुल बनाने की घोषणा कर देते है। कांग्रेस विधायकों को खरीदकर सरकार बना ली। BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने जब निक्कर पहनना भी नही सीखा था तब मैं सांसद था।

अरुण यादव : पुनासा में कहा, केंद्र में नरेंद्र मोदी और अमित शाह रंगा-बिल्ला और मध्यप्रदेश में शिवराज-नरोत्तम बंटी-बबली की तरह लूट की सरकार चला रहे हैं। किसान, मजदूर हर वर्ग के साथ धोखा किया। कालाधन आया न किसी के खाते में 15 लाख।

खबरें और भी हैं...