जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव:बीजेपी की कंचन तनवे बनीं जिला अध्यक्ष, विजय शाह के बेटे दिवादित्य टॉस जीतकर बने उपाध्यक्ष

खंडवा13 दिन पहले

खंडवा जिला पंचायत में भाजपा से समर्थन लेकर कंचन पति मुकेश तनवे अध्यक्ष बन चुकी है। कुल 16 में से 8 वोट मिले, कांग्रेस के नानकराम बड़वाहे को 7 वोट मिले। एक वोट रिजेक्ट हुआ और एक वोट से ही तनवे ने जीत हासिल की। बता दें कि कंचन तनवे पूर्व में पंधाना जनपद पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी है। सांसद की करीबी होने के बाद भी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य का टिकट काट दिया, आखिर में बगावत कर चुनाव लड़ी और जीतकर अध्यक्ष की दावेदार रहकर चुनाव भी जीती।

खंडवा में जिला पंचायत उपाध्यक्ष चुनाव

वनमंत्री विजयशाह के बेटे दिव्यादित्य
वनमंत्री विजयशाह के बेटे दिव्यादित्य

भाजपा से वनमंत्री विजयशाह के बेटे दिव्यादित्य टॉस जीतकर जिला उपाध्यक्ष बने हैं। कांग्रेस से जितेंद्रसिंह धारकवाड़ी ने नामांकन भरा था। दोनों प्रत्याशियों को 8-8 वोट मिले। बराबर वोट हासिल करने पर टॉस से फैसला किया गया। गौरी नाम की बच्ची ने पर्ची निकाली। कलेक्टर अनूपसिंह ने बच्ची को 5 हजार रुपए दिए। मंत्री पुत्र को बराबर की टक्कर देने पर कांग्रेस में जश्न का माहौल है।

जश्न मनाते कांग्रेस समर्थक
जश्न मनाते कांग्रेस समर्थक

भाजपा के पास बहुमत से एक वोट ज्यादा है, वहीं कांग्रेस को अध्यक्ष बनाने के लिए 3 वोट चाहिए। यदि भाजपा समर्थित सदस्यों की क्रॉस वोटिंग होती है तो कांग्रेस को फायदा मिल सकता है। कलेक्टर सभागार में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भाजपा नेता टेंशन में दिख रहे हैं, वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने जमावड़ा कर दिया है।

भाजपा से कंचन पति मुकेश तनवे और कांग्रेस से नानकराम बड़वाहे ने नामांकन दाखिल कर दिया है। भाजपा में मप्र सरकार के दिग्गज कैबिनेट मंत्री विजयशाह इस चुनाव को लीड कर रहे है। इसकी वजह उनके बेटे का राजनीतिक भविष्य जुड़ा है, वह उपाध्यक्ष के दावेदार है।

इधर, कांग्रेस से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रहे अरुण यादव चुनाव को लीड कर रहे है। कांग्रेस से जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए यादव समर्थक व इकलौते दावेदार नानकराम बरवाहे मैदान में है। उपाध्यक्ष पद के लिए किसी का नाम तय नहीं हो सका। बता दें कि खंडवा और छैगांव माखन में क्रास वोटिंग के कारण हार चुकी भाजपा को जिपं में भी सदस्यों के खिसकने का डर सता रहा है। गुरुवार रात भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित तीनों विधानसभाओं के विधायक और पूरे जिला पंचायत चुनाव को लीड कर रहे मंत्री विजय शाह समर्थित सदस्यों से संपर्क में थे। जिपं में भाजपा की ओर से अध्यक्ष कंचन तनवे और उपाध्यक्ष के लिए मंत्री पुत्र दिव्यदित्य का नाम है।

मतदान से पहले भाजपा प्रत्याशी के पति मुकेश तनवे और पार्टी पदाधिकारी।
मतदान से पहले भाजपा प्रत्याशी के पति मुकेश तनवे और पार्टी पदाधिकारी।
खबरें और भी हैं...