• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • BJP Ministers leaders Engaged In Campaigning From Village To Village, Congress Leaders Left For Kamal Nath; Said: Now Ravana Will Come After Burning

खंडवा लोकसभा उपचुनाव का दंगल:BJP के मंत्री-नेता गांव-गांव तक चुनाव प्रचार में जुटे, कांग्रेस के नेताओं ने कमलनाथ के जाते ली रवानगी; बोले-रावण दहन करके आएंगे

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार के लिए आज से 15 दिन बाकी है। कांग्रेस में फिलहाल बैठकों का दौर ही खत्म नहीं हुआ है, वहीं BJP संगठन नेता व मंत्री गांव-गांव में सभाएं कर रहे हैं। चुनाव प्रचार की हकीहत देखें तो BJP संगठन इस वक्त भी प्रचार कर रहा है। जबकि, मंगलवार को कमलनाथ के साथ आए पूर्व मंत्री और विधायकों ने रवानगी ले ली। पार्टी के मुताबिक, सभी नेता अब रावण दहन के बाद आएंगे।

उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होना है, आज 13 अक्टूबर नाम वापसी से पहले तक कांग्रेस-BJP कैंडिडेट्स के साथ 14 निर्दलीय तथा क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवार है। 28 अक्टूबर की शाम तक चुनाव प्रचार थम जाएगा। इस तरह सभी उम्मीदवार व राजनीतिक पार्टियों के लिए अगले 15 दिन का समय है, जिसमें वह अपना विजन रखकर वोटर्स को अपने पक्ष में कर सकते है। लेकिन, सियासी सरगर्मी में अभी तक BJP एक्टिव मोड में है। हालांकि, मंगलवार को हुई पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की आमसभा के बाद कांग्रेस भी फ्रंट पर आ गई है।

'नाथ' के कड़क बोल:खंडवा में पूर्व CM ने कहा- कौन अध्यक्ष है उनका... वीडी शर्मा, जब उन्होंने निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था तब मैं सांसद था

BJP में आज भी ये नेता-मंत्री चुनाव प्रचार में लगे

BJP में सत्ता और संगठनात्मक दृष्टि से मंत्री हरदीपसिंह डंग, डॉ. मोहन यादव, विजय शाह, तुलसी सिलावट, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर, संगठन नेता जयसिंह हाड़ा बुधवार को भी चुनाव प्रचार करेंगे। ये नेता व मंत्री खंडवा मुख्यालय के अलावा अपने प्रभार वाले विधानसभा क्षेत्र में रात्रि विश्राम तक कर रहे हैं। प्रचार-प्रसार के लिए गांव-गांव में पैदल भ्रमण के अलावा सभाएं और चौपाल चर्चाएं कर रहे है।

बीजेपी मंत्री हरदीपसिंह डंग और किसान मोर्चा के बंशीलाल गुर्जर गांव-गांव में जाकर चुनाव प्रचार करते हुए।
बीजेपी मंत्री हरदीपसिंह डंग और किसान मोर्चा के बंशीलाल गुर्जर गांव-गांव में जाकर चुनाव प्रचार करते हुए।

कांग्रेस के कुछ नेता डटे, बाकी दशहरा बाद आएंगे

कांग्रेस में फिलहाल पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और प्रेमचंद गुड्‌डू खंडवा में है, बाकी पूरे संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस नेताओं ने रवानगी ले ली है। युवक कांग्रेस और सेवादल भी सक्रिय नहीं है। कमलनाथ की सभा में पूर्व मंत्री जयवर्धनसिंह, जीतू पटवारी, सचिन यादव, चुनाव प्रभारी मुकेश नायक, राजकुमार पटेल, जयस नेता हीरालाल अलावा आदि शामिल थे। अब यह नेता दशहरा बाद आएंगे, संगठन स्तर पर बैठकें होना बाकी है। आज अरुण यादव का भी कोई कार्यक्रम नहीं है।

BJP मंडल स्तर पर उतारेगी विधायक-संगठन मंत्री

चुनाव प्रचार के लिए BJP अब बूथस्तर पर संगठन मंत्री और नेताओं को उतारेगी। इसके साथ वरिष्ठ विधायकों की श्रेणी में 50 से ज्यादा वर्तमान विधायकों को रखा गया है। जिन्हें मंडल स्तर पर चुनाव प्रचार की कमान दी जाएगी। दशहरे के दूसरे दिन से सभी चुनाव प्रभारी खंडवा आ जाएंगे।

खबरें और भी हैं...