ब्लड की कमी:रमेश जी की याद में ब्लड डोनेशन कैम्प आज

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दैनिक भास्कर समूह अपने पूर्व चेयरमैन स्व. रमेशचंद्र जी अग्रवाल के 77वें जन्मदिन 30 नवंबर को (प्रेरणा दिवस) पर उनके सेवा कार्यो को आगे बढ़ाते हुए मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित देश के 8 राज्यों के 199 स्थानों पर एक दिवसीय ब्लड डोनेशन कैम्प करने जा रहा है। एकत्रित ब्लड स्थानीय शासकीय ब्लड बैंकों को डोनेट किया जाएगा। यह कैम्प खंडवा शहर में जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में 30 नवंबर, मंगलवार को प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगा।

एक अहम बात- कोरोना से जुड़ी आपकी सुरक्षा सबसे पहले है। अगर आपने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं तो ही आप रक्तदान के लिए आएं। ब्लड डोनेशन से जुड़े कुछ तथ्य। 18 से 65 वर्ष के बीच का कोई भी मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है, यदि उसका वजन 45 किलो से ऊपर हो। आपके इस प्रयास से किसी जरूरतमंद का जीवन बच सकता है।

यह संतुष्टि आपके जीवन में खुशियों का संचार करती है। देश में हर वर्ष 1.35 करोड़ यूनिट रक्त की जरूरत पड़ती है, मगर 19-20 लाख यूनिट ब्लड की कमी रह जाती है। आपके द्वारा डोनेट ब्लड दुर्घटनाग्रस्त मरीज, थैलेसीमिया, गर्भवती महिला और गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का जीवन बचाने में सहायक होता है। आगे आएं और इस नेक कार्य का हिस्सा बनें। रक्तदान के लिए भास्कर टीम से 9753461127 पर संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...