पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जहरीली शराब:भट्टियों पर शराब बनाने के बाद 20-20 रुपए में बेच रहे हैं पोटलियां

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालमुखी में पुलिस व आबकारी की मिलीभगत से बिक रही अवैध शराब

उज्जैन में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत होने के बाद एसपी विवेक सिंह ने क्राइम मीटिंग के दौरान अवैध शराब बेचने और बनाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन कालमुखी क्षेत्र में उनके निर्देश का पालन नहीं होता दिख रहा है। यहां करीब 10 से अधिक गांवों में भट्टियों पर शराब बनाने के बाद एजेंटों को पोटलियां थमाकर 20-20 रुपए में बेची जा रही है। इस संबंध में भास्कर दो दिन पूर्व ही खबर प्रकाशित कर चुका है। इसमें अवैध भट्टियों के फोटो के जरिए ठिकाने भी बता चुका है। लेकिन अब भी जिला सहायक आबकारी अधिकारी का यही कहना है कि नाम और जगह बताओ तब कार्रवाई करेंगे। वहीं टीआई ने कहा कार्रवाई कर तो रहे हैं, लेकिन अब तक कितनी कार्रवाई की गई है आबकारी और पुलिस के पास इसका आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। इसी का फायदा अवैध शराब बेचने व बनाने वाले उठा रहे हैं। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव सहित क्षेत्र के कई घरों व कावेरी नदी के किनारे रोजाना सैकड़ों लीटर कच्ची शराब बनाकर सप्लाय की जा रही है। इसमें अमोदा, डोंगरगांव बोराड़ीमाल, हीरापुर सहित अन्य गांव शामिल है।
कार्रवाई करूंगा
^आपके क्षेत्र में जहां शराब बिक रही है, मुझे नाम व जगह बताओ तो मैं एक-दो दिन में कार्रवाई करूंगा।
मुकेश रणदा, जिला सहायक आबकारी अधिकारी
^रोजाना लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। घना जंगल होने के कारण पुलिस को दूर से देखकर शराब बनाने वाले भाग जाते हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है।
हिना डावर, टीआई, थाना धनगांव

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें