पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एससीआर के चीफ इंजीनियर ने देखा खंडवा रेलवे यार्ड:2 साल में तैयार होगा खंडवा से आकोट तक का ब्रॉडगेज ट्रैक

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्लेटफार्म नंबर-5 के रेलवे ट्रैक पर झाड़ियों की सफाई की जा रही। - Dainik Bhaskar
प्लेटफार्म नंबर-5 के रेलवे ट्रैक पर झाड़ियों की सफाई की जा रही।
  • दो दिन के प्रवास पर आए खंडवा

खंडवा-अकोला (आकोट) 120 किमी ब्रॉडगेज रेलवे ट्रैक के काम में तेजी आने के आसार हैं। क्योंकि रेलवे 2022 में खंडवा से अकोला तक ट्रेन चलाने को लेकर तैयारी कर रहा है। हालांकि 120 किमी मीटरगेज ट्रैक के ब्रॉडगेज कन्वर्जन में वन विभाग की भूमि का पेंच आ रहा है।

जिसे लेकर रेलवे मप्र एवं महाराष्ट्र के वन विभाग से लगातार पत्र व्यवहार कर रहा है। गुरुवार को दो दिनी खंडवा प्रवास पर साउथ सेंट्रल रेलवे सिकंदराबाद के चीफ इंजीनियर पी सुब्रह्मण्यम पहुंचे। पहले दिन सीई सुब्रह्मण्यम ने खंडवा-अकोला सेक्शन के यार्ड का निरीक्षण किया। यहां पर स्टेशन से अकोला रूट पर ट्रेन के आने व जाने की गति, टर्न व प्लेटफार्म की लंबाई के बारे में नक्शा व डिजाइन पर अधिकारियों से चर्चा की।

शुक्रवार को सीई अमुल्लाखुर्द वन क्षेत्र में खंडवा-अकोला सेक्शन के ट्रैक निर्माण के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। गौरतलब है दो दिन पहले ही सेंट्रल रेलवे भुसावल मंडल के डीआरए विवेक कुमार गुप्ता ने एससीआर के डिप्टी चीफ इंजीनियर के साथ बैठकर यार्ड रिमोल्डिंग एवं खंडवा-अकोला ट्रैक निर्माण पर चर्चा की थी। जिसके बाद एससीआर के चीफ इंजीनियर दो दिन के प्रवास पर खंडवा आए। निरीक्षण के दौरान एससीआर के डिप्टी चीफ इंजीनियर पी शिवराम, सीनियर सेक्शन इंजीनियर सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेलपथ एवं कार्य) अजय कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें