पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कहा- कल ही तो दिया था जुर्माना:गातार दूसरे दिन चालान बनाने पर व्यवसायी ने आधा शटर बंद किया

खंडवा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोले तो बना दिए पर घेरे में व्यवस्था

शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय नियमों का कुछ लोग पालन नहीं कर रहे हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने पर जिला प्रशासन ने सख्ती से कार्रवाई के निर्देश अफसरों को दे दिए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के बाहर तीन फीट की दूरी पर गोले बनाने की अनिवार्यता कर दी। इस कारण अधिकांश व्यवसायियों ने जमीन पर गोले बना दिए हैं। बावजूद इसके ग्राहकों की भीड़ दुकानों में दिखाई दे रही है। इससे प्रशासन की व्यवस्था ही घेरे में आ गई है। इसीलिए अब अफसरों द्वारा सख्ती बरती जा रही है। इससे विवाद की स्थिति भी बन रही है।

सोमवार सुबह घंटाघर क्षेत्र में एक दुकान के काउंटर पर लोगों की भीड़ होने के कारण व्यवसायी का 200 रुपए का चालान बनाया तो व्यवसायी आक्रोशित हो गया। उसने कहा कल ही तो 500 रुपए जुर्माना दिया था। ऐसे में व्यवसाय कैसे करें। इससे तो अच्छा है दुकान ही बंद कर देता हूं। निगम अफसरों से कहा-सुनी के बाद व्यवसायियों ने आधा शटर गिरा दिया। अफसरों ने भी संबंधित दुकान का वीडियो बनाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को दे दिया।

14 लोगों से 2800 रुपए वसूला जुर्माना
सुबह दुकानों के बाहर गोले नहीं होने पर प्रत्येक व्यवसायी के दो-दो सौ रु. के चालान बनाए। 14 लोगों से 2800 रु. जुर्माना वसूला। शाम को 56 लोगों से अलग-अलग क्षेत्रों में कार्रवाई कर कुल 17400 रुपए जुर्माना वसूल किया।

भीड़ देख 5 हजार रुपए लगाया जुर्माना
सराफा बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने एक दुकान में अधिक लोग होने पर संबंधित व्यवसायी से 5 हजार रु. जुर्माना वसूला। इसी तरह उपायुक्त दिनेश मिश्रा सहित अन्य अफसरों ने सख्ती से कार्रवाई की।

कार्रवाई के लिए बनाए ये 3 दल
1. मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले व्यवसायियों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के लिए निगम आयुक्त ने तीन दल गठित किए। पहले दल का प्रभारी प्रभारी मो.शाहीन खान निगम सचिव को बनाया। उनके साथ मनोज मिश्रा, अश्विनी वर्मा, जय मिश्रा सहित आरटीआईटीम के तीन कर्मचारियों दल में शामिल किया है। यह दल शहर के किसी भी क्षेत्र में शाम 4 से रात 9 बजे तक कार्रवाई करेगा।
2. दल क्रमांक दो का प्रभारी राजस्व अधिकारी रामचरणलाल खरे को बनाया है। उनके साथ हरिशंकर दुबे, वसीम अहमद, कन्हैया यादव और दया वर्मा वार्ड नंबर 1 से 25 तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक कार्रवाई करेंगे।
3.दल क्रमांक तीन का प्रभारी बाजार अधिकारी अशोक तारे को बनाया है। उनके साथ दल में विजय पराशर, भरत मेहना, अजय सारसर और अमित अग्रवाल को शामिल किया है। यह दल वार्ड नंबर 26 से 50 तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक कार्रवाई करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें