पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदिवासी ब्लाक:बगैर बेस के बना रहे सीसी रोड, रेत व डस्ट भी डाल रहे; पड़ रही दरारें

खंडवा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आदिवासी ब्लाक खालवा में रोशनी से मामाडोह तक सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। विभाग के इंजीनियर द्वारा मॉनीटरिंग नहीं किए जाने से ठेकेदार निर्माण के मापदंडों का पालन नहीं कर रहा है। बिना बेस बनाए ही कांक्रीट डाला जा रहा है। ग्रामीणों के विरोध और शिकायत के बावजूद कोई अफसर झांकने नहीं आता। कांक्रीट में भी तय मात्रा से अधिक रेत व डस्ट डाली जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रीय विधायक तथा वनमंत्री तक भी शिकायत पहुंचा चुके हैं। बावजूद इसके ठेकेदार की मनमानी जारी है।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत रोशनी से मामाडोह तक 7 किमी रोड 7 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। करीब एक माह से काम चल रहा है। मामाडोह के ग्रामीण भी घटिया निर्माण व तरी नहीं होने से शिकायत कर चुके हैं। इधर रोशनी में भी ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। बेस में 40 एमएम तथा ऊपर 20 एमएम गिट्टी का कांक्रीट होना चाहिए, लेकिन ठेकेदार केवल 20 एमएम गिट्टी का ही उपयोग कर रहा है। रोशनी के वहीद पटेल, सुमेर जायसवाल, विक्की राठौर, आजम खान आदि ने बताया 7 करोड़ रुपए का टेंडर होने के बावजूद ठेकेदार घटिया निर्माण कर रहा है। तरी के लिए टाट की जगह सड़े घास का उपयोग कर रहा है। इस कारण रोड पर दरारें भी पड़ रही हैं।
मौक पर हो तो बात कराओ
^अगर आप मौके पर हैं तो ठेकेदार या उसके सुपरवाइजर से बात कराओ। मैं उनसे निर्माण की जानकारी लेता हूं। अगर वहां नहीं हो तो जब जाओ तब बात करा देना।
राजेश करते, महाप्रबंधक प्रग्रासयो, खंडवा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें