पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून रद्द कराने की मांग:एक घंटे में ही खत्म हो गया चक्काजाम

खंडवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्योंकि.. गिनती के कांग्रेसी दिखे, किसान नहीं आए

नए कृषि कानून को लेकर तीन घंटे तक चलने वाला आंदोलन और चक्काजाम शनिवार को एक घंटे में ही खत्म हो गया। आंदोलन में इक्का-दुक्का किसान ही दिखे, जबकि कांग्रेस नेता भी गिनती के थे। नेताओं ने चक्काजाम कर मार्ग रोकने का प्रयास जरूर किया, लेकिन विफल रहे। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से निकाला, इससे जाम की स्थिति नहीं बनी। नए कृषि कानून के विरोध में शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा, जिला कांग्रेस ने छैगांवमाखन मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन और चक्काजाम कर केंद्र सरकार को कोसा। चक्काजाम पहले छैगांवमाखन तिराहे पर दोपहर 12 बजे से होना था, लेकिन दोपहर 12.30 तक पांच से सात नेता ही थे, जो भीड़ आने का इंतजार कर रहे थे। 12.40 तक कोई नहीं आया तो मुट्‌ठीभर नेताओं ने तिराहे पर लगा बैनर निकाला और मुख्य मार्ग पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे और चक्काजाम कर दिया। वहां मौजूद एसडीएम ममता खेड़े ने तुरंत वहां से उठने की चेतावनी दी तो एक नेता ने कहा 30 मिनट तक ही प्रदर्शन करेंगे। कुछ देर बाद कुछ कांग्रेस नेता वहां आए और प्रदर्शन में शामिल हो गए।

प्रदर्शन से भारतीय किसान संघ ने दूरी बनाकर रखी। दोपहर 1.40 बजे नेताओं का भाषण खत्म होते ही उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम खंडवा ममता खेड़े को सौंपा। प्रदर्शन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओंकार पटेल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष इंदल पंवार, सदाशिव भंवरिया, अर्श पाठक, लव जोशी, वीरेंद्र गौतम, संयुक्त किसान मोर्चा के सौरभसिंह कुशवाह सहित अन्य कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें