पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Children Took Out A Procession In The Streets, Fateha And Milad A. Mustafa Took Place In The Houses

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ईद मिलादुन्नबी:गली-मोहल्लों में बच्चों ने जुलूस निकाला, घरों में हुई फातेहा व मिलाद ए मुस्तफा

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार नहीं निकला जुलूस, मस्जिदों के अलावा घरों को रंगीन लाइट, इस्लामी परचम, तोरण व झालरों से सजाया; जगह-जगह प्रसादी वितरण

ईद मिलादुन्नबी शुक्रवार को उत्साह से मनाई गई। मुस्लिम समाजजन ने खुशियां मनाकर एक-दूसरे को मुबारकबाद पेश की। यह दूसरा साल है जब ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस नहीं निकला।
कहारवाड़ी, घासपुरा, सलूजा कॉलोनी, गुलमोहर कॉलोनी, जलेबी चौक, खड़कपुरा, मीरपुरा, हातमपुरा, इमलीपुरा, परदेशीपुरा, बुधवारा बाजार, पड़ावा व हजरत खानशाहवली क्षेत्र में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मुस्लिम समाज ने अपने क्षेत्र की मस्जिदों के अलावा अपने घरों पर रंगीन लाइट, इस्लामी परचम, तोरण व झालरों से सजावट की खुशियों का इजहार किया। इस दौरान जगह-जगह प्रसादी वितरण किया गया। कलेक्टर अनय द्विवेदी, एसपी विवेक सिंह, एडीएम नंदा भलावे कुशरे, एसडीएम संजीव केशव पांडे एएसपी सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे व पुलिस टीम के साथ दोपहर तक भ्रमण पर रहे। अधिकारियों ने समाजजन को ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी। लोगों ने अधिकारियों का भी स्वागत किया।
बैरिकेड्स लगाकर लोगों को रोका
शुक्रवार सुबह कहारवाड़ी, गुलमोहर कॉलोनी, इमलीपुरा, परदेशीपुरा व खानशाह वली क्षेत्र के कुछ युवकों ने बाइक रैली पर जुलूस निकालने का प्रयास किया। जिन्हें उनके क्षेत्र में ही पुलिस ने रोक दिया। जिले का पुलिस बल तैनात हो गया। मुस्लिम बहुल क्षेत्र में जैसे ही युवकों का समूह एकत्र हुआ वैसे ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक दिया।
फ्रांस के राष्ट्रपति के चित्र पर चप्पल मारी, जलाया - पैंगबर हजरत पर टिप्पणी करने के मामले में फ्रांस के राष्ट्रपति का चित्र जमीन पर रौंदकर जलाया गया, साथ ही चप्पल मारी गई। परदेशीपुरा, इमलीपुरा व कहारवाड़ी क्षेत्र के युवकों ने लोगों से अपील की कि फ्रांस द्वारा निर्मित वस्तुओं का
बहिष्कार करें।

एक नामजद व 40 अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज
जिला प्रशासन ने जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी थी। बावजूद इसके कुछ युवक बाइक पर जुलूस की शक्ल में झंडे लेकर निकले और लोगों को जुलूस निकालने के लिए उकसाया। मोघट पुलिस ने इस मामले में गुरुवार रात 11 बजे गुलशन नगर क्षेत्र के तौहीद नामक युवक व 40-45 अज्ञात युवकों के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया। इसके अलावा शुक्रवार सुबह 9 युवकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। कोतवाली क्षेत्र में गुलमोहर कॉलोनी में एक युवक के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया।

ईदगाह मोहल्ला कमेटी... मरीजों को फल व बिस्किट बांटे

खंडवा | ईद मिलादुन्नबी के मौके पर दूध तलाई ईदगाह मोहल्ला कमेटी के तत्वावधान में जिला चिकित्सालय, लेडी बटलर, पम्पुरी हॉस्पिटल मंे मरीजों को फल व बिस्किट वितरित किए। इस मौके पर मोहल्ला कमेटी के आलिम जाफर, हाजी फुरकान, मुज्तबा हुसैन, सनव्वर खान, मोहम्मद अजहर, सोहराब हुसैन, रुवेज़ हुसैन, उमेर, हाफिज सऊद, उमर फारूक, एजाज, मोहसिन, अलतमस हुसैन, खालिद, सहित अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें