पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021:इंदौर रोड पर सेंट्रल लाइटिंग में रंगबिरंगी एलईडी सीरिज लगेगी

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने निगम तिराहे से इंदौर नाके तक पहुंचकर दिए निर्देश, यहां 90% लाइटिंग बंद पड़ी है

लोकार्पण के तीन साल बाद भी बंद पड़ी सेंट्रल लाइटिंग की सुंदरता बढ़ाने की तैयारी निगम ने कर ली है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में इंदौर रोड को सुंदर बनाने के लिए सेंटर लाइटिंग के खंभों की दोनों भुजाओं में रंग-बिरंगी एलईडी सीरिज लगाई जाएगी। इसके लिए शुक्रवार को निगम आयुक्त हिमांशु भट्‌ट ने अधीनस्थ अफसरों को निर्देश दिए। वे सुबह शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले थे। निगम तिराहे से इंदौर नाके तक पैदल पहुंचकर आयुक्त ने डिवाइडरों को सुंदर बनाने के लिए खाली जगह में पौधे लगाने के निर्देश भी आयुक्त ने दिए।
वर्तमान में 90 प्रतिशत सेंटर लाइटिंग बंद पड़ी है। अब इसे सुंदर बनाने के लिए डिवाइडरों के आसपास धूल हटाने के लिए सड़क को रात में धोया जाएगा। डिवाइडरों के बीच जिन स्थानों पर पौधे नहीं पनप पाए, वहां पौधे लगाए जाएंगे। मिशन नंबर वन मध्यप्रदेश के आठ दिवसीय थीम के तहत आयुक्त ने निगम चौराहे से सुबह निरीक्षण की शुरुआत की। वे यहां से आंबेडकर चौक, पड़ावा होते हुए इंदौर रोड नाके तक पहुंचे। इसके साथ ही संतोषी माता वार्ड में औद्योगिक नगर और पदम नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था भी निगम ने देखी। इस दौरान आयुक्त ने सहायक यंत्री एचआर पांडे से कहा कि डिवाइडर की रो के बीच में लगे पौधों की एकरूपता के साथ कटिंग कराएं। सड़क को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए तैयारी करें। निरीक्षण के दौरान प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी शाहीन खान, अनिल मालाकार, जगदीश जगताप, जोन प्रभारी जाकिर अहमद एवं जाफर अहमद मौजूद थे।
आयुक्त ने यह भी किया
{ निरीक्षण के दौरान संतोषी माता वार्ड में सड़क मरम्मत कराने की बात आयुक्त ने कही।
{ पदम नगर में सांसद प्रतिनिधि गणेश गुरबानी ने वार्ड में नालियों से मलबा नहीं निकलवाने की समस्या बताई तो आयुक्त ने प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser