पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:विधायक वर्मा की जाति को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी ने की शिकायत, जांच के आदेश

खंडवा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र उच्च स्तरीय छानबीन समिति करेगी जांच

खंडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा की जाति को लेकर कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके आधार पर अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र उच्च स्तरीय छानबीन समिति आरोप में प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर जांच करेगी।

जानकारी के मुताबिक 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में खंडवा सीट से विधायक पद के कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीय ने यह शिकायत की है। इसमें मालवीय ने लिखा कि अनावेदक (भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा) द्वारा सुरक्षित खंडवा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-177 के निर्वाचन के लिए दिए गए ‘सिलावट अनुसूचित जाति’ के जाति प्रमाण पत्र की उच्च स्तरीय जांच प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर निरस्त की जाए। इसके साथ ही अनावेदक पर कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

उन्होंने आवेदन के साथ प्रमाण पत्रों की कापियां भी जांच के लिए संलग्न की। मालवीय ने कहा विधायक देवेंद्र वर्मा की जाति की जांच के लिए 21 जनवरी को शिकायत की थी, जिसके जांच के आदेश हुए हैं। मैंने अपने आरोप के आधार के रूप में प्रमाण पत्रों की कापियां भी दी हैं। वही विधायक वर्मा का कहना है कि मुझे जाति को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत की जानकारी नहीं है। मैं पूछकर बताऊंगा।

बैतूल सांसद की भी जाति को लेकर हुई थी शिकायत

इससे पहले बैतूल की भाजपा सांसद रही ज्योति धुर्वे की जाति को लेकर भी शिकायत हुई थी। धुर्वे के खिलाफ बैतूल में धरना व आमरण अनशन भी हो चुके हैं। मामले की जांच व कार्रवाई से असंतुष्ट युवाओं ने प्रदर्शन भी किए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें