पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लुनहार गांव का मामला:पाइप लाइन डालने के लिए ठेकेदार ने खोद दिए सीसी रोड, लोगों में आक्रोश

गुड़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण बोले- लंबे समय बाद बने थे सीसी रोड

ग्राम पंचायत सेमलिया के लुनहार गांव में नल जल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने का काम किया जा रहा है। इस कार्य में ठेकेदार ने बेतरतीब तरीके से सड़कें खोद दी। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं ग्रामीणों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि पंचायत ने लंबे समय बाद गांव के विभिन्न वार्डों में करीब 32 लाख से सीसी रोड बनवाए हैं, लेकिन पीएचई विभाग की अनदेखी के चलते ठेकेदार ने जहां मन आया, वहां से सड़क खोद दी। बाद में मिट्टी का मलबा रोड पर छोड़ दिया। इससे आवागमन में परेशानी हो रही है।

गांव के मोहन, राकेश सावले, लखन सोनारे, रूपसिंह सोनारे, परसराम यादव, पंकज सिकरे ने बताया नल जल योजना में ठेकेदार मयूर पटेल द्वारा मनमानी से काम किया जा रहा है। उसने पाइप दबाने के लिए हनुमान मंदिर के पास शिव मंदिर वाली गली, पटेल मोहल्ला सहित अन्य मोहल्ले में बेतरतीब तरीके से सीसी रोड खोद दिए। जिससे पानी और मलबा पूरे सड़क में फैल चुका है।

कई बार सरपंच-सचिव को भी समस्या बताई, लेकिन उन्होंने भी ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने बताया रोड के साइड में भी जगह थी, साइड से खोदकर भी पाइप बिछाया जा सकता था, लेकिन ठेकेदार ने मनमानी से बीच से सड़क खोद दी। मामले में ठेकेदार मयूर पटेल ने बताया इस्टीमेट के आधार पर ही रोड खुदाई की गई है। पाइप लाइन डलने के बाद मरम्मत करा दी जाएगी।
जांच कर ठेकेदार पर जुर्माना करेंगे
^काम में ठेकेदार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। उसके काम की जांच कराकर ठेकेदार पर जुर्माना किया जाएगा।
राम दांगोरे, विधायक, पंधाना

विधायक ने बस स्टैंड पर किया निरीक्षण, गुप्तेश्वर मंदिर तक बनेगा रोड

खंडवा-मूंदी 32 किलोमीटर में से 16 किलोमीटर रोड मूंदी बस स्टैंड तक पूर्ण होने जा रहा है। विधायक नारायण पटेल ने मंगलवार रात 8 बजे बस स्टैंड पर रोड निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा बस स्टैंड से बाजार चौक होते हुए गुप्तेश्वर महादेव मंदिर तक सड़क का रिनुवल कार्य करवाया जाएगा। बुधवार को एमपीआरडीसी के अधिकारी और रोड ठेकेदार को बुलवाया गया है, ताकि लगभग आधा किलोमीटर रोड का निर्माण कराया जाएगा। ऐसे भी मूंदी की सीमा गुप्तेश्वर महादेव मंदिर, कृषि उपज मंडी तक आती है इसलिए रोड ठेकेदार से चर्चा कर इसका निराकरण करवाया जाएगा। विधायक पटेल ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात 8:30 बजे दुकानदारों से भी मास्क लगाने का अनुरोध किया। इस दौरान बिना मास्क वाले राहगीरों को मास्क बांटे और मास्क लगाने की अपील की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें