पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Corona Doctor Has Given 30 Injections To The Woman Of Sirali To Celebrate Eid With Her Daughter.

तालमेल गड़बड़ाया:बेटी के यहां ईद मनाने आई सिराली की महिला को कोरोना डाॅक्टर ने मलेरिया का इलाज कर लगा दिए 30 इंजेक्शन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदा जिले के सिराली से ईद मनाने अपनी बेटी के यहां पटाजन आई महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला का सेंपल पटाजन में लिया गया था। रिपोर्ट आने से एक दिन पहले ही महिला अपनी दूसरी बेटी के यहां रोशनी चली गई थी। इससे स्वास्थ्य अमले को पटाजन से रोशनी जाना पड़ा। महिला को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। इधर स्वास्थ्य टीम ने पटाजन में बेटी के परिजन के सेंपल लिए, जबकि रोशनी में दूसरी बेटी के यहां से एक भी सदस्य का सैंपल नहीं लिया। सैंपल की संख्या को लेकर बीएमओ, मेडिकल ऑफिसर व सेक्टर सुपरवाइजर में तालमेल गड़बडा गया। तीनों अलग-अलग संख्या बता रहे हैं। पटाजन में पूरे मोहल्ले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सिराली की महिला को पटाजन में बेटी के यहां बुखार आया था। गांव के ही एक निजी डॉक्टर ने उसका इलाज किया था। स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर उस डॉक्टर ने ही स्वास्थ्य प्रशासन को जानकारी दी। टीम ने 5 अगस्त को महिला का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। रविवार देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खालवा बीएमओ डॉ. शैलेंद्र कटारिया ने सेक्टर सुपरवाइजर जेपी विश्वकर्मा को सोमवार सुबह 6 बजे इसकी सूचना दी। कुछ देर बाद बीएमओ खुद टीम के साथ पटाजन पहुंचे। यहां पता चला महिला अपनी दूसरी बेटी के यहां रोशनी चली गई है। टीम पटाजन से रोशनी गई और महिला को खंडवा कोविड सेंटर भेजा। पटाजन निवासी बेटी के परिजन के सेंपल तो लिए, लेकिन रोशनी निवासी छोटी बेटी के एक भी परिजन के सेंपल नहीं लिए गए। बाद में तहसीलदार अतुलेश सिंह ने भी पटाजन पहुंचकर निरीक्षण किया।

बुखार कम नहीं हुआ तब दी जानकारी
महिला को बेटी के यहां बुखार आने पर गांव के निजी क्लिनिक पर डॉ. देवेंद्र मालवीय को दिखाया गया। डॉक्टर ने मलेरिया का इलाज शुरू कर दिया। बेटी के ससुर आला बख्स ने बताया डॉक्टर देवेंद्र ने सुबह-शाम 5-5 (कुल 10) इंजेक्शन लगाए। तीन दिन में कुल 30 इंजेक्शन लगाने के बाद भी महिला का बुखार नहीं उतरा तो देवेंद्र ने हरसूद तहसील के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में मैसेज डाला। इस ग्रुप में प्रशासनिक अफसर भी शामिल हैं। इसी मैसेज पर स्वास्थ्य टीम ने आकर महिला का सेंपल लिया था।

असमंजस... स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल की संख्या अलग-अलग बताई
सैंपल की संख्या को लेकर जब बीएमओ डॉ. कटारिया से जानकारी मांगी तो उन्होंने बताया 3 लोगों के सेंपल लिए हैं, जबकि टीम में शामिल मेडिकल ऑफिसर ने यह संख्या 7 बताई। उधर, सेक्टर सुपरवाइजर विश्वकर्मा ने बताया पटाजन में कुल 8 सेंपल लिए गए हैं। इनमें महिला का इलाज करने वाला डॉ. देवेंद्र भी शामिल है। देवेंद्र का क्लिनिक भी बंद करा दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें