• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Corona Positive Businessman's Mother Died Of Attack, Sample Report For Wife 4 Days Ago Was Negative, Now Will Investigate Again

खरगोन:कोरोना पॉजिटिव व्यापारी की मां की अटैक से मौत, पत्नी की 4 दिन पहले लिए सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई, अब फिर टेस्ट होगा

खरगोन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर लगते ही सहकार नगर क्षेत्र में सन्नाटा छा गया। - Dainik Bhaskar
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर लगते ही सहकार नगर क्षेत्र में सन्नाटा छा गया।
  • सहकार नगर के व्यापारी और आसनगांव का सीए इंदौर रैफर
  • दोनों क्षेत्र तीन किमी तक सील, 700 लोगों की जांच

सहकार नगर के व्यापारी (49) व असनगांव के चार्टेड अकाउंटेंट (सीए) की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दोनों को इंदौर रैफर कर दिया गया है। वहीं व्यापारी की मां (70) की शनिवार सुबह हार्टअटैक से मौत हो गई है। डॉक्टर अब व्यापारी की मां व उसकी पत्नी के सैंपल फिर से लेकर जांच के लिए भेजेंगे क्योंकि जब पत्नी व्यापारी पति के साथ डरबन (साउथ अफ्रीका) से लौटकर मरकज दिल्ली में एक दिन रुकने के बाद वापस लौटी थी, तब उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शनिवार को व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पत्नी के सैंपल एक बार फिर से लिए जाएंगे। मां के भी सैंपल लिए हैं। दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से जिलेभर में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने सहकार नगर व आसनगांव क्षेत्र के तीन किमी क्षेत्र को सील कर दिया है। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड व एसपी सुनील पांडेय दोनों संबंधित क्षेत्रों में पहुंचे और आसपास के लोगों से चर्चा की। सुविधाएं देने का भरोसा दिलाया। स्वास्थ्य विभाग ने 700 से ज्यादा लोगों की जांच की। इसमें चार को सर्दी-जुकाम की शिकायत मिली है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार जांच व सर्वे कर रही है। एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने बताया कि सहकार नगर के व्यापारी की जवाहर मार्ग स्थित कुरकुरे व गोली-बिस्किट की दुकान है। वह अपनी पत्नी (43) के साथ 21 जनवरी को जमात के लिए मुंबई गए थे। यहां से 2 फरवरी को उन्हें दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर भेजा गया। 18 मार्च की रात को दोनों डरबन से फ्लाइट से दिल्ली लौटे। यहां 20 मार्च को निजामुद्दीन तब्लीग में शामिल हुए। अगले दिन फ्लाइट से दिल्ली से इंदौर पहुंचे। यहां से खरगोन आए। 22 मार्च को घर पर ही आईसोलेट थे।

31 मार्च को बिगड़ी तबीयत
जनवरी को जमात के लिए मुंबई गए थे। यहां से 2 फरवरी को उन्हें दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर भेजा गया। 18 मार्च की रात को दोनों डरबन से फ्लाइट से दिल्ली लौटे। यहां 20 मार्च को निजामुद्दीन तब्लीग में शामिल हुए। अगले दिन फ्लाइट से दिल्ली से इंदौर पहुंचे। यहां से खरगोन आए। 22 मार्च को घर पर ही आईसोलेट थे।

सीए के परिजनों के सैंपल लिए
स्वास्थ्य विभाग ने सीए के माता-पिता, पत्नी, बच्चे व गांव में रहने वाले मामा के 15 परिजनों की जांच कर सैंपल लिए। ग्रामीणों से जानकारियां जुटाई। 11 दलों ने 68 घरों के कुल 223 लोगों की स्क्रीनिंग की। इसमें 4 लोगों को सर्दी व खांसी की शिकायत मिली।

किराना व मेडिकल दुकानें भी बंद, 587 लोगों की स्क्रीनिंग की
मोहन टॉकिज से सटे सहकार नगर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस ने बेरिकेडिंग कर क्षेत्र को सील कर दिया। पॉजिटिव रिपोर्ट की जानकारी के बाद किराना सामान व मेडिकल दुकानों को बंद कराया। सामान लेने आए लोगों को पुलिस ने खदेड़ा। क्षेत्र से 1 किमी की 20 कॉलोनियों के मार्गों में 150 से ज्यादा जगह तरह बेरिकेड किया है। इसमें 50 हजार से ज्यादा लोग निवास करते हैं। पुलिस ने किसी को भी आने-जाने नहीं दिया स्वास्थ्य विभाग की ने व्यापारी के 10 से ज्यादा परिजनों के सैंपल लिए। इसके बाद आसपास की 6 कॉलोनियों में सर्वे शुरू किया। 18 दलों ने 98 घरों में 587 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें सर्दी व खांसी के दो मरीज मिले। उन्हें घर पर ही रहने को कहा गया। उमरखली रोड के संजय नगर, इंदिरा नगर, छोटी मोहन टॉकिज, गोशाला मार्ग, मोतीपुरा, तालाब चौक, पहाड़सिंहपुरा, पोस्ट ऑफिस चौराहा, सराफा बाजार क्षेत्र की पूरी तरह सील कर दिया है। एसडीएम ने बताया क्षेत्र में जरूरी सेवाओं के लिए वाहन सुविधा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...