पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रधानमंत्री आवास योजना:लोगों के खातों में किस्त के रुपए जल्द जमा हो इसके लिए जुटा निगम अमला

खंडवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 523 लोगों के खातों में जल्द आएगी दूसरी किस्त

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2070 हितग्राहियों वाली डीपीआर में शामिल लोगों को दूसरी किस्त देने के लिए निगम अमला जुट गया है। पहले चरण में 523 लोगों के खातों में 5 करोड़ 23 लाख रुपए की राशि डालने के लिए सोमवार को दिनभर लेखा विभाग में अधिकारी-कर्मचारी व्यस्त नजर आए। यहां फाइलों के बड़े-बड़े गठ्‌ठे नजर आए। प्रभारी विष्णु दवे, सहायक सतीश पालीवाल, योगेश खमेले, आयुष पालीवाल सहित अन्य कर्मचारी व्यस्त नजर आए। विभागीय औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। एक-दो दिन में ही संबंधित लोगों के खातों में दूसरी किस्त जमा हो जाएगी। इसके बाद अलग-अलग चरण में करीब 15 दिन में शेष बचे लोगों के खातों में भी दूसरी किस्त की राशि निगम द्वारा डाली जाएगी।

1300 लोगों को देना है दूसरी किस्त
स्वयं की जमीन पर पक्का आवास बनाने के लिए निगम द्वारा 1300 लोगों के खातों में दूसरी किस्त डाली जाएगी। इसके लिए सरकार से निगम को 13.50 करोड़ रुपए मिले हैं। करीब एक साल से दूसरी किस्त मिलने का इंतजार कर रहे कई लोगों के मकानों की अभी तक छत नहीं बन पाई है। वहीं कुछ लोगों ने कर्ज लेकर रहने के लिए छत बनवा ली। 291 लोगों को निगम दूसरी किस्त पहले दे चुका है।
523 फाइलें कर ली तैयार, डालेंगे राशि
^प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को राशि देने के लिए 523 फाइलें तैयार कर ली हैं। इसके लिए 5 करोड़ 23 लाख रुपए लोगों के खातों में डाले जाएंगे।
अंतर सिंह तंवर, आयुक्त, नगर निगम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें