पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत पर कार्रवाई:निगम ने कावेरी कुंज बगीचे और पानी की टंकी क्षेत्र से चार लोगों के अतिक्रमण हटाए

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कावेरी कुंज कॉलोनी के बगीचे और टंकी के पास से इस तरह निगम अमले ने झुग्गी तोड़कर अतिक्रमण हटाया। - Dainik Bhaskar
कावेरी कुंज कॉलोनी के बगीचे और टंकी के पास से इस तरह निगम अमले ने झुग्गी तोड़कर अतिक्रमण हटाया।
  • सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने के बाद की कार्रवाई
  • पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर निगम अफसरों ने हटाए कब्जे

मां नवचंडी मेला क्षेत्र में कावेरी कुंज बगीचे और पानी की टंकी के पास से निगम अमले ने चार स्थायी अतिक्रमण हटाए। यहां लंबे समय से झुग्गी बनाकर कुछ लोग परिवार सहित रह रहे थे। बगीचे में अतिक्रमण होने की शिकायत करने पर संबंधित अतिक्रमणकारी द्वारा विवाद कर धमकी दी जा रही थी।

शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर होने पर शुक्रवार सुबह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर निगम अफसरों ने सख्ती दिखाते हुए चारों अतिक्रमण हटा दिए। कार्रवाई प्रभारी कार्यपालन यंत्री अंतर सिंह तंवर, सहायक यंत्री एचआर पांडे, वर्षा घिडोडे, उपयंत्री राधेश्याम उपाध्याय, भरत सुरजाए, अतिक्रमण दस्ता प्रभारी अजय सारसर सहित निगम अमले में शामिल कर्मचारियों ने की। शिकायत में लिखा कि अतिक्रमणकारी धमकी दे रहा है। कावेरी कुंज कॉलोनी के बगीचे में राजू पिता सूरसिंग निवासी भीकनगांव ने अतिक्रमण कर रखा था।

इस बगीचे से अतिक्रमण हटाने की शिकायत क्षेत्रवासी अंकित ने निगम अधिकारियों से की थी। लंबे समय तक कार्रवाई नहीं होने पर सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत की गई। इसमें लिखा की अतिक्रमणकारी परिवार से साथ आकर मारने की धमकी दे रहा है। झुग्गी टूटने पर महिला बोली बच्चे को लेकर कहां जाएंगे - बगीचे में अतिक्रमण कर रह रही महिला झुग्गी टूटने पर आक्रोशित हो गई। इस दौरान हाथ में छोटे बच्चे को लेकर उसने कहा कि टपरी बनाकर कई सालों से रह रहे हैं।

इसे तोड़ दिया, अब हम कहां जाए। आप हमारे रहने के लिए व्यवस्था करों। इस दौरान महिला को समझाइश देते हुए सहायक यंत्री एचआर पांडे ने कहा कि यह बगीचे की जमीन है। इस पर पट्टा नहीं मिल सकता। चीरा खदान क्षेत्र में बहुत सारे लोग रह हैं। आप भी वहां रहते तो अब तक पट्‌टा भी मिल चुका होता और मकान बनाने के लिए ढाई लाख रुपए भी प्रधानमंत्री आवास योजना में मिल जाते। फिलहाल कोई मदद नहीं कर सकते।

लंबे समय से था बगीचे में अतिक्रमण
कावेरी कुंज के बगीचे में लंबे समय से अतिक्रमण था। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत थी। कार्रवाई कर हटा दिया है। -अंतर सिंह तंवर, प्रभारी कार्यपालन यंत्री, नगर निगम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें