पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तकनीकी शिक्षा विभाग:बीई और इंजीनियरिंग डिप्लोमा पाठ्यक्रम में काउंसलिंग 9 नवंबर तक, तिथि में संशोधन

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 19 व 20 नवंबर को इच्छुक संस्था में प्रवेश प्राप्त करने के लिए उपस्थिति जरूरी

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा बीई, बीटेक तथा इंजीनियरिंग डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में एआईसीटीई नई दिल्ली द्वारा प्रवेश की अंतिम तिथि में संशोधन किया है। उपचुनाव वाले जिलों में स्थित सरकारी एवं अनुदान प्राप्त संस्थाओं में द्वितीय चरण की काउंसलिंग के बाद उपस्थिति व प्रवेश संबंधी कार्यों के लिए पूर्व में निर्धारित तारीख 2, 3 एवं 4 नवंबर को स्थगित कर दिया है। अब इन पाठ्यक्रम में आवेदन पत्रों को ऑनलाइन उपलब्धता, आवंटित संस्था में उपस्थिति, मूल दस्तावेजों का सत्यापन एवं प्रवेश अब 2 से 9 नवंबर के बीच होगा। पहले 6 नवंबर तक प्रवेश प्रक्रिया होनी थी। प्रवेशित संस्था के लिए च्वाइस फिलिंग 9 एवं 10 नवंबर तथा ब्रांच परिवर्तन की सूची एवं पत्रों की ऑनलाइन उपलब्धता 13 नवंबर को निर्धारित की गई है। संस्था स्तर पर काउंसलिंग 10 से 16 नवंबर तथा 19 एवं 20 नवंबर को इच्छुक संस्था में प्रवेश प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को उपस्थित होना होगा।

मेडिकल कॉलेज में ऑल इंडिया कोटे से 18 सीटों पर प्रवेश
मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस की 120 में से 18 सीटों पर ऑल इंडिया काेटे से विद्यार्थियों का प्रवेश होगा। बाकी बची 102 सीटों पर विद्यार्थियों को स्टेट कोटे से प्रवेश दिया जाएगा। सरकारी मेडिकल कालेजों में ऑल इंडिया काेटे के तहत आरक्षित 15 प्रतिशत सीटाें पर प्रवेश के लिए अाल इंडिया काेटे की नीट यूजी काउंसलिंग बुधवार से शुरू हुई। नीट यूजी पास विद्यार्थी 2 नवंबर की दाेपहर 3 बजे तक काउंसलिंग में शामिल हाेने रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें