पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन सौंपकर मांग:खंडवा रेलवे स्टेशन पर सभी नई ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग, जनमंच ने सौंपा ज्ञापन

खंडवा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवा स्टेशन पर ट्रेन के स्टापेज को लेकर ज्ञापन सौंपते जनमंच सदस्य। - Dainik Bhaskar
खंडवा स्टेशन पर ट्रेन के स्टापेज को लेकर ज्ञापन सौंपते जनमंच सदस्य।
  • अहमदाबाद-गोरखपुर ट्रेन नंबर को परिवर्तित मार्ग से चलाए जाने का विरोध

1 मार्च 2021 से रेलवे ने ट्रेन संख्या 09483/84 अहमदाबाद-खजुराहो-बरौनी स्पेशल ट्रेन प्रारंभ करने की घोषणा की है। इस ट्रेन का खंडवा से भी छोटे कम आय देने वाले स्टेशनों पर ठहराव घोषित किया है, लेकिन खंडवा जैसे बड़े स्टेशन पर इस ट्रेन का स्टॉपेज नहीं दिया गया है। जनमंच ने मांग की है कि उक्त ट्रेन का खंडवा जंक्शन पर स्टॉपेज दिया जाए। चूंकि खंडवा जंक्शन लगभग तीन-चार रेल विहीन जिलों से जुड़ा हुआ है इसलिए इन जिलों के लोग खंडवा जंक्शन से ही यात्रा करते हैं।

जनमंच के चंद्र कुमार सांड व मनोज सोनी ने बताया कि 1 मार्च से ही अहमदाबाद गोरखपुर 09089/90 ट्रेन जोकि भुसावल-खंडवा के रेल मार्ग के रास्ते चल रही है इसे 1 मार्च 2021 से अन्य रेल मार्ग से परिवर्तित कर चलाया जाएगा। इस ट्रेन का मार्ग परिवर्तित करने से खंडवा से प्रतिदिन आवाजाही करने वाले व्यापारी वर्ग विद्यार्थी नौकरीपेशा वर्ग व मरीजों को अहमदाबाद सूरत बड़ोदरा आने-जाने की सुविधा से वंचित होना पड़ेगा। जनमंच ने मांग की है इस ट्रेन का रेल मार्ग परिवर्तित नहीं किया जाना चाहिए, इसे पुराने मार्ग से ही चलाया जाना चाहिए।

उक्त आशय की मांग का मांग पत्र रेल मंत्री के नाम स्टेशन प्रबंधक को सोमवार शाम 5 बजे जनमंच सदस्यों ने सौंपा । इस दौरान जनमंच सदस्य चंद्र कुमार सांड मनोज सोनी अनुराग बंसल, सुनील जैन, कमल नागपाल, डॉ जगदीश चंद्र, देवेंद्र जैन, गणेश कानडे, नारायण फरकले, एनके दवे, प्रमोद जैन आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें