• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Demonstration By Placing Dead Body At The Crossroads, MLA Sitting On Dharna For 4 Hours, Then Filed A Murder Case On 8, People Ransacked The Fish Contractor's Point On Monday Night

वर्तमान व पूर्व विधायक में हुई नोकझोंक:चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन किया, 4 घंटे धरने पर बैठे विधायक, तब 8 पर दर्ज किया हत्या का केस,लोगों ने सोमवार रात मछली ठेकेदार के पाइंट पर पहुंचकर की तोड़फोड़

खडंवा/किल्लौद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
युवकों को न्याय दिलाने व फिशरीज कंपनी पर कार्रवाई करने के लिए धरने पर बैठे विधायक। - Dainik Bhaskar
युवकों को न्याय दिलाने व फिशरीज कंपनी पर कार्रवाई करने के लिए धरने पर बैठे विधायक।
  • विरोध में वाहनों में आगजनी की कोशिश
  • सिमरन फिशरीज कंपनी नर्मदानगर के गगनदीप भाटिया सहित अन्य 8 को बनाया आरोपी

मछली ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा कुकढाल गांव के पास इंदिरा सागर के बैकवाटर में मछली पकड़ रहे युवकों के साथ मारपीट करने और इनमें से एक युवक का शव मंगलवार को बरामद होने पर जमकर हंगामा हुआ। आक्रोशित लोगों ने मंगलवार सुबह 11 बजे किल्लौद के चौराहे पर युवक के शव को पोस्टमार्टम कराने ले जाते पुलिस का वाहन रोका और धरने पर बैठ गए। दोपहर 1 बजे क्षेत्रीय विधायक नारायण पटेल और भाजपा नेता नरेन्द्रसिंह तोमर भी ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे।

करीब 4 घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही किल्लौद टीआई को तत्काल हटाने की मांग भी की। प्रदर्शन के बाद विधायक ग्रामीणों के साथ पैदल थाने पहुंचे। विधायक ने जिला प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर, इंदौर आईजी, खंडवा एसपी को मोबाइल पर मामले से अवगत कराया। इसके बाद किल्लौद पुलिस ने मछली ठेकेदार के एक कर्मचारी पर हत्या का केस दर्ज किया। इधर, पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप िदया। लछोरा गांव में देर शाम युवक का अंतिम संस्कार हुआ।

ब्लॉक के लछोरा गांव के इसराईल पिता गुल मोहम्मद, वीरेंद्र पिता भंवर सिंह राजपूत, रोहित पिता पूनम सिंह व बारंगा का विनोद पिता कुंजीलाल इंदिरा सागर परियोजना के बैकवाटर में कुकढाल के पास मछली पकड़ने गए थे। इस दौरान मछली ठेकेदार के कर्मचारी गगनदीप भाटिया अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और युवकों से मारपीट की। मछली ठेकेदार के कर्मचारियों ने इसराईल और विनोद को अपने साथ ले जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। वहीं रोहित मौके से फरार हो गया, लेकिन वीरेंद्र का कुछ पता नहीं चला। पुलिस को इसराईल और विनोद ने दोनों के वहां से लापता होने की सूचना दी।

इस दौरान रोहित मिल गया, लेकिन वीरेंद्र का पता नहीं चलने पर उसे पुलिस ने बैकवाटर में देर शाम तक तलाश किया। मंगलवार को वीरेंद्र की लाश बैकवाटर में मिली। इस दौरान एएसपी प्रकाश परिहार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। वहीं हरसूद एसडीएम दलीप सिंह, नायब तहसीलदार सहदेव मौर्य सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

वर्तमान व पूर्व विधायक में भी हुई नोकझोंक... इस घटना को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओं में गहरा आक्रोश है। धरना स्थल पर वर्तमान विधायक नारायण पटेल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक राजनारायण सिंह भी पहुंचे। यहां विधायक और पूर्व विधायक के बीच केस दर्ज नहीं होने पर नोकझोंक भी हुई। पूर्व विधायक ने एफआईआर नहीं होने पर विधायक पर गहरा कटाक्ष किया। जिस पर भाजपा नेता नरेन्द्रसिंह तोमर ने कहा कि हम आपकी तरह यहां राजनीति करने नहीं आए। हम युवकों को न्याय दिलाने एवं फिशरीज कंपनी पर कार्रवाई कराने के लिए आए हैं।

प्रभारी मंत्री ने विधायक से धरना खत्म करने के लिए कहा लेकिन वे नहीं माने

इधर, केस दर्ज कराने की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीण धरने पर बैठ गए। भाजपा विधायक नारायण पटेल को खुद दो घंटे धरने पर बैठना पड़ा। मामले में एफआईआर करने को लेकर पुलिस के अफसर टालमटोल करते रहे। सत्ताधारी दल के विधायक को फिशरीज कंपनी पर कार्रवाई कराने में मशक्कत करनी पड़ी। धरना स्थल से ही प्रभारी मंत्री, आईजी, एसपी से मोबाइल पर चर्चा की।

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विधायक को धरना समाप्त करने की बात कही। विधायक ने कहा कि एफआईआर नहीं होने तक धरना जारी रहेगा। पुलिस पर विधायक के धरने का कोई असर नहीं हुआ तो वे ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचे। यहां टीआई व पुलिस प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी हुई। यहां पर विधायक ने एसपी से फिर बात की। इसके बाद एक नामजद सहित अन्य पर हत्या का केस दर्ज किया गया। इस दौरान एसडीओपी रवींद्र वास्कले व टीआई हीना डाबर के साथ भाजपा नेता नरेन्द्रसिंह तोमर की जमकर नोकझोंक भी हुई।

गगनदीप के इशारे पर बोट से टक्कर मारकर वीरेंद्र को पानी में डुबोया

दर्ज एफआईआर के मुताबिक कुकढाल के पास बैकवाटर में फिशरीज कंपनी के गगनदीप के इशारे पर बोट से टक्कर मारकर वीरेंद्र को पानी में डुबोया गया। फरियादी विनोद पिता कुंजीलाल की शिकायत पर सिमरन फिशरीज कंपनी नर्मदानगर के गगनदीप भाटिया सहित अन्य 8 के विरूद्ध धारा 302, 34 आईपीसी में केस दर्ज किया है। एफआईआर के लिए पुलिस को दिए बयान में वीरेंद्र के साथी इसराईल, विनोद व रोहित ने बताया कि कुकढाल गांव के आगे बैकवाटर के पास खड़े थे। जहां गगनदीप भाटिया ने अपने साथियों के साथ आकर जबरन मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वीरेंद्र बैकवाटर के अंदर चला गया। जिसे आरोपी गगनदीप ने अपनी कंपनी के बोट के चालक को इशारा कर टक्कर देकर पानी में डुबवा दिया। जिससे उसकी मौत हुई। इससे पहले पुलिस ने सोमवार देर शाम फरियादी इसराइल की शिकायत पर गगनदीप भाटिया सहित अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट का केस भी दर्ज किया था। फिर मंगलवार को हत्या के केस पंजीबद्ध किया गया है।

मछली पाइंट पर की तोड़फोड़

आक्रोशित ग्रामीणों ने सोमवार रात को ठेकेदार के बिल्लौद गांव के पास पाइंट पर पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की। वहां खड़े दो व चार पहिया वाहन में आगजनी का प्रयास भी किया। ग्रामीणों के पहुंचने के पहले ही पाइंट पर कार्यरत कर्मचारी भाग निकले।

टीआई को हटाने को लेकर चर्चा की

पुलिस और सिमरन फिशरीज कंपनी की साठगांठ से क्षेत्र में अराजकता का माहौल है। युवक की हत्या के मामले में प्रकरण दर्ज कराने मुझे खुद ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठना पड़ा। पुलिस अफसरों की इस बिगड़ी हुई कार्यप्रणाली से जल्द ही मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा। किल्लौद टीआई को तत्काल यहां से हटाने को लेकर आईजी और एसपी से चर्चा की है। -नारायण पटेल, विधायक, मांधाता

यह सरकार की विफलता है

क्षेत्र में सिमरन फिशरीज कंपनी का आतंक है। मैं पहले भी सार्वजनिक रूप से मामले को उठा चुका हूं। युवक की हत्या के मामले में सत्तारूढ़ दल के विधायक को खुद धरने पर बैठना सरकार की विफलता एवं पुलिस की तानाशाही को उजागर करती है।-राजनारायण सिंह, पूर्व विधायक, मांधाता

आरोपी फिलहाल फरार है

युवक का शव मंगलवार सुबह बैकवाटर से बरामद हुआ है। मामले में सिमरन फिशरीज कंपनी के गगनदीप भाटिया सहित अन्य 8 पर हत्या का केस दर्ज किया है। आरोपी अभी फरार है। -रविन्द्र वास्कले, एसडीओपी, हरसूद

हमारी टीम की कोई गलती नहीं है

हमारी टीम मछली चोरों को पकड़ने गई थी। इसी दौरान दो युवक पानी में कूद गए। इसमें से एक बाहर आ गया, जबकि दूसरा नहीं आया। इस मामले में हमारी टीम की कोई गलती नहीं है।-अभिमन्यु तिवारी, मैनेजर सिमरन फिशरीज कंपनी

खबरें और भी हैं...