पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:तय समय पर किस्त जमा करें, ताकि बैंक में बनी रहे साख

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छोटे हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना शुरू की, शाखा प्रबंधक जैन ने कहा-

प्रधानमंत्री ने छोटे हितग्राहियों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना शुरू की है। इसमें आप शुरुआत में छोटे रूप में 10 हजार रुपए बैंक से प्राप्त कर व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं। साथ ही बैंक से जो आपको ऋण के रूप में यह राशि दी जा रही है उसको आपको प्रति माह समय पर वापस किस्त के रूप में नियमित जमा करना है। इससे हितग्राहियों की बैंक में अच्छी साख बन सके। यदि इस राशि को समय पर जमा करेंगे तो आपको ब्याज की राशि अनुदान के रूप में अगले 3 माह बाद खाते में जमा होगी। गांव के सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक निशांत जैन ने यह बात कही। उन्होंने 15 हितग्राहियों को इस योजना का लाभ दिया। इसी तरह मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक ने 41 हितग्राहियों को इस योजना का लाभ दिया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक रविंद्र शाह, जनपद पंचायत पंधाना के एडीओ नटवरलाल अवस्थी, पंचायत समन्वयक अधिकारी खुशीलाल राठौड़, विकासखंड सहायक सुनील खोटे, सरपंच सुपड़ी बाई महाजन, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और हितग्राही मौजूद थे।

19 परिवार के हितग्राहियों को नई खाद्यान्न पर्ची बांटी

बोरगांव बुजुर्ग | ग्राम पंचायत पिपरहट्टी में गुरुवार को सरपंच धनसिंह चौहान ने 19 परिवार के हितग्राहियों को नई खाद्यान्न पर्ची वितरित की। सरपंच ने कहा पंचायत में पूर्व में 232 परिवारों को खाद्यान्न मिल रहा है। इसके साथ ही 19 परिवार को योजना का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर सेल्समैन अंजू दिनेश गाठे, रोजगार सहायक दीपक साकले आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें