पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Dharmacharya Yogendra Mahant, Who Got The Status Of Former Minister Of State, Inspected The Ganesh Goshala

कोरोना काल में गोशालाओं पर बढ़ गया आर्थिक बोझ:पूर्व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त धर्माचार्य योगेंद्र महंत ने गणेश गोशाला का निरीक्षण किया

खंडवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री गणेश गोशाला सचिव रामचंद्र मोर्य से चर्चा करते पंडित योगेंद्र महंत। - Dainik Bhaskar
श्री गणेश गोशाला सचिव रामचंद्र मोर्य से चर्चा करते पंडित योगेंद्र महंत।

कोरोना काल में संत, मंदिरों के पुजारी, समाज और गोशालाओं का संचालन सबसे अधिक प्रभावित हुआ। इन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है। कुछ गोशालाएं तो ऐसी हैं जिनका संचालन ट्रस्टियों ने उधार लेकर किया। उज्जैन में चिंतामन गणेश के पास ऐसी ही एक गोशाला है। इस तरह की स्थिति प्रदेश के अन्य स्थानों पर भी है।

यह बात पूर्व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त पंडित योगेंद्र महंत ने कही। उन्होंने कहा मंदिरों, पुजारी और संतों की वर्तमान स्थिति और वे सरकार से किस प्रकार की अपेक्षा करते हैं, इसी बात की जानकारी लेने के लिए मैं प्रदेश में दौरा कर रहा हूं। उज्जैन, शाजापुर, आगर के बाद खंडवा आया हूं। यहां से हरदा, आष्टा होते हुए भोपाल जाऊंगा। प्रदेश के अधिकांश जिलों में जाकर समाज के जो लोग आर्थिक रूप से परेशान हैं, उनसे मिलना और उनके दुख-दर्द में शामिल होना मुख्य उद्देश्य है। इसके बाद मुख्यमंत्री से मिलकर आग्रह करेंगे कि आर्थिक रूप से परेशान मंदिरों के पुजारी और समाज, जिन निजी गोशालाओं का अनुदान बंद हो गया उन्हें विशेष परिस्थिति में चलाने के लिए समाधान करने के लिए सरकार से क्या सहयोग मिल सकता है, इस पर चर्चा की जाएगी। बुधवार को भोपाल में गोशाला का निरीक्षण कर संतों के साथ ही समाज से संपर्क कर चर्चा करेंगे।

गोशाला देखी, संतों का किया सम्मान

पंडित महंत ने खंडवा में मंगलवार को बड़केश्वर हनुमान पुजारी, महाकाल मंदिर पुजारी देवगिरि महाराज और भीमकुंड के महंत का शाल-श्रीफल से सम्मान किया। इसी तरह गणेश गोशाला सचिव रामचंद्र मोर्य और पटेल सेवा समिति के मदन भाऊ को भी सम्मानित किया। गणेश गोशाला देखी, साथ में देवेंद्र शास्त्री, कैलाश शर्मा, अर्पित शर्मा, शिवम शास्त्री, चंद्रशेखर रावल, लवेश वर्मा, चिंगा मिश्रा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...