पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण:जिले में ड्राय रन आज, 2 घंटे में 25 हेल्थ वर्कर्स को प्रत्येक केंद्र पर लगेगा टीका

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक हेल्थ वर्कर्स को 30 सेकेंड में लगाया जाएगा टीका

कोरोना टीकाकरण का ड्राय रन आज सुबह 9 से 11 बजे तक होगा। इन दो घंटों में 75 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगेगा। एक केंद्र पर 25 हेल्थ वर्कर्स पर ड्राय रन होगा। जिले में 6319 स्वास्थ्य विभाग के फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण केंद्र मेडिकल कॉलेज, रामनगर मिडिल स्कूल व ट्रामा सेंटर के सामने स्थित कमला नेहरू प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए हैं। जिले में 24 टीकाकरण केंद्रों पर प्लस 2 से 8 डिग्री तापमान पर टीके को प्रीजर्व हाेगा। स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर टीकाकरण के लिए निजी क्षेत्रों के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की जगह अब 650 में से 350 सरकारी प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को टीका लगाने के लिए चयनित किया है। वहीं विभाग द्वारा कोरोना के टीके के एडवर्स इफेक्ट के प्रत्येक केस का ऑडिट किया जाएगा। ऑडिट जिला टीकाकरण कार्यक्रम अधिकारी की टीम करेगी। टीम में विशेषज्ञ डॉक्टर रहेंगे। अफसरों ने बताया ऑडिट टीकाकरण के बाद सेहत बिगड़ने के कारणों को जानने के लिए करेंगे।

ड्रग इफेक्ट फालोइंग सेंटर बनेगा, तबियत बिगड़ी तो करेंगे रैफर
कोविड के टीकाकरण के बाद हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर्स की सेहत बिगड़ने की स्थिति में उनका इलाज विशेषज्ञ डॉक्टरों की समिति करेगी। प्रत्येक बूथ के नजदीकी सरकारी अस्पताल को एडवर्स ड्रग इफेक्ट फालोइंग सेंटर बनाएंगे। इन सेंटर्स में टीकाकरण के बाद एडवर्स इफेक्ट की शिकायत करने वाले हेल्थ अथवा फ्रंट लाइन वर्कर की सेहत में सुधार नहीं होने पर जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज इंदौर रैफर किया जाएगा।

2 की रिपोर्ट पॉजिटिव, 11 लोगों को स्वस्थ होने पर किया डिस्चार्ज
जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया 24 घंटे में 2 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। अब तक जिले में कुल 2270 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर 11 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह अब तक जिले में कुल 2175 कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें