• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Duties And Service Among The Corona, Packets Of Medicines Being Delivered At Home To Home Isolated Patients

जीना इसी का नाम है:कोरोना के बीच कर्तव्य और सेवा, होम आइसोलेट मरीजों को घर पर ही दिए जा रहे दवाओं के पैकेट

खंडवा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दवाओं की पैकिंग करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
दवाओं की पैकिंग करते कर्मचारी।
  • पांच हजार किट तैयार करने में जुटे सीएमएचओ स्टोर कर्मी, होम आइसोलेट मरीजों को दिए जाएंगे
  • सुविधा : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों के इलाज की सुविधा देने के लिए काम कर रहे हेल्थ वर्कर्स

कोरोना महामारी के कारण हमारे सामने मुसीबतें आई तो हमें यह बहुत कुछ सिखा भी रही हैं। अपनों का ध्यान रखना और जरूरतमंदों की मदद करना, कर्तव्य का पालन करना। ऐसे और भी कई दृश्य इन दिनों देखने में आ रहे हैं, जो हमें दूसरों के लिए भी जीना सिखा रहे हैं। वैसे भी खंडवा शहर दादाजी की नगरी है, जहां कभी कोई भूखा नहीं सोता, सेवा में भी कोई कमी नहीं रहती-

कोरोना की चपेट में आ रहे लोगों के बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हाे गया है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सीएमएचओ स्टोर कर्मी अगले 24 घंटे में दवाओं की पांच हजार से ज्यादा किट तैयार करने में जुटे हैं। ये पैकेट कोरोना पॉजिटिव होम आइसोलेट मरीजों को दिए जाएंगे। गुरुवार सुबह स्टोर के कर्मचारी होम आइसोलेट मरीजों के लिए सात प्रकार की स्वीकृत दवाओं के साथ संक्रमण से बचाव के लिए योगासन के निर्देश के पर्चे भी पैक कर रहे थे।

कर्मचारियों ने बताया कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए किट में पैरासिटामॉल की 10 गोलियां, एजिथ्रोमाइसिन-500 एमजी की पांच गोली, जिंक टैबलेट की 10 गोली, विटामिन सी टैबलेट की 10 गोली, रेनीटिनीडिन टैबलेट की 10 गोली, सिट्राजिन टैबलेट की 5 गोली सहित मल्टीविटामिन की 10 गोलियां पैकेट में पैक की जा रही है।

इसके साथ ही मरीजों की सुरक्षा के लिए थ्री-लेयर मास्क भी दिए जा रहे हैं। दवाओं की किट शहर सहित जिले में 50-50 बेड के बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर को दी जाएगी। यहां पर आने वाले मरीजों की जांच के बाद दवाओं का वितरण होगा। वहीं होम आइसोलेट मरीजों की जांच के बाद रैपिड रिस्पांस टीम भी दवाओं का वितरण करेगी।

गुरुवार को स्टोर में दवाओं का किट बनाने का काम राजीव मालवीय, रोहित सोनी, अरविंद कुलकर्णी, रोहित फूलमाली, मोहन राजने, यूसुफ खान, किशन वर्मा, गोपालदास गंगराडे, मुकेश राठौर, नेमीचंद इंदौरे व शुभम देवड़ा कर रहे थे।

सवा लाख पैरासिटामॉल टैबलेट का दिया आर्डर

सीएमएचओ ने स्टोर के माध्यम से दवाओं की आपूर्ति के आर्डर भी जारी किए हैं। इसके तहत पैरासिटामॉल टैबलेट सवा लाख, विटामिन सी 5 लाख, एजीथ्रोमाइसिन टैबलेट 40 हजार के साथ लगभग ढ़ाई लाख रुपए के जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर भी मंगाए हैं।

खबरें और भी हैं...