• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Election Meeting Of Former CM Kamal Nath: Public Meeting In Punasa, The Area Of Congress Candidate, Said: Shivraj A Bunch Of Lies

खंडवा में कमलनाथ का BJP पर हमला:कोरोना से खंडवा- बुरहानुपर में 5600 की मौत, किसी को मुआवजा नहीं मिला

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी सभा को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ। - Dainik Bhaskar
चुनावी सभा को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर खंडवा आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुनासा में जनसभा की। यहां उन्होंने कोरोना और किसानों के मुद्दे पर शिवराज-मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना में खंडवा के 4 हजार और बुरहानपुर के 1600 लोगों की मौत हुई है। किसी को भी मुआवजा नहीं मिला है। हमने 15 महीने की सरकार में किसानों का कर्जमाफ किया, पेंशन बढ़ाई तो माफिया अभियान चलाया। जो भाजपा को रास नहीं आया और सरकार गिरवा दी।

कमलनाथ सोमवार दोपहर डेढ़ बजे पुनासा पहुंचे। पुनासा कांग्रेस कैंडिडेट राजनारायणसिंह का गृह क्षेत्र है, जहां से वह पूर्व में तीन बार विधायक रह चुके है। कमलनाथ ने कहा कि इंदिरा सागर परियोजना से लेकर संत सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट कांग्रेस सरकार की देन है। इंदिरा सागर से किसानों की जमीनें सिंचित हुई, तो थर्मल प्लांट से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिला है।

कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाने के तेल के दाम देख लीजिए। खाद के दाम बढ़ रहे हैं। किसानों काे फसल का मुआवजा नहीं मिल रहा। चारों तरफ बेरोजगारी है। कोरोना संक्रमण में ऑक्सीजन, बेड की व्यवस्था नहीं कर पाए। लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए।

कौन सी चुनौती नहीं थी मेरे पास

कमलनाथ ने कहा कि कौन सी चुनौती मेरे पास नहीं थी। शिवराज सरकार में किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से लेकर महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में मध्यप्रदेश नंबर वन था। 20 दिसंबर 2018 को मैंने शपथ ली। शपथ लेते ही किसानों की कर्जमाफी की। माफिया, सूदखोर के विरुद्ध अभियान चलाया। क्योंकि, उनकी (शिवराज) सरकार में तो पैसा दो और काम लो वाला सिस्टम था। चाहे छोटा-बड़ा ठेका हो या फिर पटवारी-तहसीलदार का ट्रांसफर।

यादव बोले : रंगा-बिल्ला, बंटी बबली चला रहे लूट की सरकार

पूर्व केंद्रीय मंत्री व पीसीसी अध्यक्ष रहे अरुण यादव ने कहा कि, दिल्ली में बैठकर में रंगा-बिल्ला (मोदी-शाह) और मध्यप्रदेश में बंटी-बबली (शिवराज-नरोत्तम) लूट की सरकार चला रहे हैं। मुझे पता नहीं था कि नारायण पटेल मेरा खोटा सिक्का निकलेगा। उसे चुनाव जितवाया और वह करोड़ों में बिक गया। 30 तारीख को कांग्रेस के पक्ष में मतदान अवश्य करें।