पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागृत आदिवासी दलित संगठन ने की मांग:पेड़ काटने के बाद ठूंठ को जला रहे अतिक्रमणकारी, कार्रवाई हो

खंडवा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हीरापुर के स्थानीय आदिवासियों पर हमला करने वाले अतिक्रमणकारियों द्वारा खंडवा-बुरहानपुर जिले के सीमा पर एक बार फिर अवैध कटाई की जा रही है। हाल ही में 25 मई को हीरापुर के निवासी और खंडवा-बुरहानपुर जिले के सीमा पर पीढ़ियों से खेती कर रहे स्थानीय आदिवासियों पर अवैध कटाई का प्रयास कर रहे समूह द्वारा हमला किया गया था।

स्थानीय आदिवासियों के अनुसार उनके द्वारा पिछले एक वर्ष से खंडवा-बुरहानपुर सीमा पर हो रहे अतिक्रमण एवं अवैध कटाई के प्रयासों को रोकने की कोशिश की जा रही है। जिसके चलते दिनांक 25.05.21 उन पर हमला किया गया और अब वहां कब्ज़ा जमाने की कोशिश की जा रही है।

मामले में जागृत आदिवासी दलित संगठन ने जिला प्रशासन बुरहानपुर और वन विभाग बुरहानपुर को शिकायत भी की है। स्थानीय आदिवासियों ने बताया शुक्रवार को क्षेत्र में नए कटे और जले हुए ठूंठ मिले। जिससे यह साफ़ हो गया है कि हमलावरों द्वारा अब उसी जगह पर अवैध कटाई कर कब्जा बनाने के प्रयास किए जा रहे है। इस बारे में दिनांक 29.05.21 को जागृत आदिवासी दलित संगठन द्वारा मुख्य वनसंरक्षक, खंडवा वृत्त तथा दोनों जिलों के जिला प्रशासन एवं वन विभाग को एक बार फिर अवगत कर स्थाई रूप से वन अमले को पदस्थ करने की मांग के साथ साथ आदिवासियों को प्रताड़ित करने वाले कटाई के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर कार्यवाही उनकी गिरफ्तारी कर, कटाई रोकने की मांग की गई है |

खबरें और भी हैं...