पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:हर नागरिक को अपने अधिकार व कर्तव्य का पालन करना चाहिए

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉ. सीवी रामन विश्वविद्यालय में संविधान दिवस मनाया, सहायक कुलसचिव मसूद ने कहा- नियमों का पालन ईमानदारी से करें

डॉ. सीवी रामन विश्वविद्यालय द्वारा परिसर में संविधान दिवस मनाया गया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव रवि चतुर्वेदी ने बताया 26 नवम्बर 1949 को देश के संविधान का निर्माण किया गया था एवं 26 नवम्बर 1950 को संविधान लागू किया गया था। किसी भी देश के नागरिक के लिए यह आवश्यक है कि वह अपने देश के संविधान का पालन करे इसके साथ ही यह भी जरुरी है कि देश का नागरिक जिस भी संस्था में कार्यरत रहे वह उस संस्था के नियमों एवं उपनियमों का पालन पूरी ईमानदारी के साथ करें। इस अवसर पर संस्था के सहायक कुलसचिव लुकमान मसूद ने अपने उद्बोधन में कहा प्रत्येक देश के नागरिक के अपने अधिकार एवं कर्त्तव्य दोनों होते है। प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह अधिकारों के साथ-साथ देश के प्रति उसके कर्तेव्यों का निर्वाहन पूर्ण निष्ठां एवं ईमानदारी के साथ करे। मसूद ने संविधान निर्माण के समय सम विषम परिस्तिथयों का भी जिक्र किया। इस अवसर पर भारतीय संविधान सभा की मसोदा समिति के अध्यक्ष डॉ. भीमराव अम्बेडकर के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर संस्था के स्टाफ कर्मचारियों को संविधान के पालन की शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर डॉ. आरती शर्मा, रवि कानुड़ेए एवं छात्रा कोमल थिटे ने भारतीय संविधान पर अपने विचार रखे।

अजाक्स ने संविधान दिवस पर विचार संगोष्ठी का किया आयोजन

खंडवा | मप्र अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ अजाक्स ने 26 नवंबर संविधान दिवस पर विचार संगोष्ठी का आयोजन विमुक्त जाति बालक छात्रावास में किया। मुख्य अतिथि जिला योजना अधिकारी आरएस शौरे थे। अध्यक्षता अजाक्स जिलाध्यक्ष प्रेमलाल कोठारे, विशेष अतिथि फारेस्ट एसडीओ कैलाश भदकारे, अध्यक्ष राष्ट्रीय कोरकू समाज मनीराम सुतार, अध्यक्ष अपाक्स नवल सिंह दरसिम्हा, अनार सिंह सोलंकी व एसके कटारे थे। कार्यक्रम में हुकुमचंद गोयल, दशरथ सिसोटे, संतोष गवई, तेजेन्द्र राऊत आदि वक्ताओं ने संविधान विषय पर विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर रेखा कोचले, महेश मांडले, चैतराम नीलकंठ, आनंद सावनेर, सहित समस्त अजाक्स ब्लाक अध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित थे। उपस्थित पदाधिकारियों को संविधान की उद्देशिका की शपथ भदकरे एसडीओ फारेस्ट ने दिलाई। संचालन सत्यनारायण चौहान ने किया। आभार संघ के कोषाध्यक्ष गणेश देवड़ा ने माना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser