पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021:प्रतिक्रिया जानने के लिए लगाएंगे फीडबैक मशीन और रखेंगे रजिस्टर

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम आयुक्त ने सार्वजनिक शौचालयों का किया निरीक्षण

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों को लेकर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण कर किया। इस दौरान लोगों की प्रतिक्रियाएं जानने के लिए फीडबैक मशीन, शौचालयों में साबुन, सैनिटाइजर, पानी की उपलब्धता, नागरिकों की शिकायत जानने के लिए रखे गए रजिस्टर को देखा। आयुक्त ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखकर सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालयों में विशेष रुप से सावधानी बरती जाए। उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज और भगत सिंह वार्ड का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था देखी। इस दौरान जोन प्रभारी मनीष पंजाबी को नालियों से मलवा निकलवा कर ,परिवहन कर ले जाए जाने और नालियों में लगाई गई जालियों से प्लास्टिक हटाकर दूषित जल बहाव को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। आयुक्त ने प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी शाहीन ख़ान को घासपुरा, बांग्लादेश क्षेत्र में सार्वजनिक मार्गों पर रखे गए कबाड़े को हटाए जाने के लिए संबंधित व्यवसायियों को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। आयुक्त ने गणेशगंज और रणजीत वार्ड का भी निरीक्षण किया। यहां लोगों सार्वजनिक शौचालय में पानी कम मिलने की शिकायत की। आयुक्त ने जोन प्रभारी अजय पटेल को निर्देशित किया कि शौचालय में पानी की सतत उपलब्धता सुनिश्चित करावे। लापरवाह कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सुबह और दोपहर की दोनों शिफ्ट में स्वच्छता रक्षकों की उपस्थिति हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

स्वच्छता के दिए निर्देश सिविल लाइंस क्षेत्र में कलेक्टर कार्यालय के समीप शौचालय में फीडबैक मशीन को दुरुस्त करने तथा नागरिकों से शौचालय के उपयोग के संबंध में प्रतिक्रियाएं जानने के लिए रखे गए रजिस्टर पर प्रतिदिन अवलोकन कर हस्ताक्षर करने के निर्देश प्रातः कालीन भ्रमण अधिकारी गणेश यादव को दिए। रामेश्वर वार्ड के सामुदायिक शौचालय में स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को दृष्टिगत रखते हुए रंग - रोगन कर शौचालय के बाहर भी पर्याप्त स्वच्छता रखने के निर्देश जोन प्रभारी भुवन श्रीमाली को दिए। निगमायुक्त ने कहा कि प्रतिदिन अब सुबह दो वार्डों का निरीक्षण कर सार्वजनिक स्थलों, रहवासी क्षेत्रों वार्डों के बड़े नालों और शौचालयों और यूरिनल की सफाई कार्य को भी देखा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser