पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दीपावली:ट्रेनों में त्योहारी भीड़, मुंबई जाने वाली ट्रेनों के जनरल कोच भी फुल

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस बार त्योहारी सीजन में यूपी-बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों के साथ ही वहां से आने वाली गाड़ियों में भी भीड़ दिख रही है। यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ बढ़ने की संभावना 3 नवंबर के बाद से है। क्याेंकि संस्थानों में वेतन मिलने के बाद कर्मचारी अपने गांव दीपावली, गोवर्धन पूजा और छठ महापर्व के पूजन के लिए परिवार सहित जाएंगे। इधर, डाउन ट्रैक की ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट अभी से लंबी हो गई है। 10 नवंबर को वेटिंग लिस्ट यूपी-बिहार की ट्रेनों में 100 से ऊपर हो चुकी थी। गोरखपुर, पटना, वाराणसी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा,लखनऊ की ओर जाने वाली ट्रेनों के स्लीपर के साथ ही जनरल कोच में भी वेटिंग लंबी है। 02542 एलटीटी-गोरखपुर स्पेशल में स्लीपर में 105 से 187 व जनरल कोच में 10 से 18 नवंबर तक नो-रूम है। 05066 पनवेल-गोरखपुर में 55 से 153, 05017 काशी में 48 से 182, पवन एक्सप्रेस में 5 से 15 तक जनरल कोच में नो रूम एवं स्लीपर में 10 नवंबर को 189 से 195 वेटिंग है। जनता एक्‍सप्रेस में 10 से 28 नवंबर तक जनरल कोच में नो-रूम एवं स्लीपर में 98 से 115 वेटिंग है। पूणे-दानापुर में 10 से 19 तक जनरल कोच में नो रूम एवं स्लीपर में 183 से 115 वेटिंग है। कामायनी में जनरल कोच में 13 नवंबर से 6 दिसंबर तक नो-रूम और 10 से 18 नवंबर तक स्लीपर में 87 से 167 वेटिंग है।

त्योहार में घर में रहने की बजाय कमाने के लिए मुंबई जा रहे युवा

कोरोना के बाद लॉकडाउन के कारण मुंबई से यूपी-बिहार चले गए कामगार युवा अब लौटने लगे हैं। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से चलकर एलटीटी को जाने वाली पवन एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर-1 पर शाम 4.30 बजे पहुंची। ट्रेन के जनरल से लेकर स्लीपर कोच में यात्री भरे हुए थे। इंजन के पास वाले जनरल कोच में सीतामढ़ी निवासी राकेश पाल ने कहा घर पर अब कोई काम भी नहीं बचा है। छपरा निवासी मितेश वर्मा, सिवान के संजय राजभर ने कहां गांव में काम नहीं है। हम फिर मुंबई में अपना काम शुरू करेंगे।

मुंबई से आने वाली ट्रेनें लेट, यात्री बोर्ड से पढ़कर लेते रहे अपडेट

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें