पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किल करोना अभियान:आज से 11 केंद्रों पर सर्दी-खांसी और बुखार की होगी जांच

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 मई तक चलाया जाएगा, मरीजों को होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह देंगे

किल कोरोना अभियान- 3 शहर के साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 25 मई तक चलाया जाएगा। शुक्रवार से इसकी शुरुआत हुई। इसमें कोविड-19 के रोगियों की पहचान कर तत्काल इलाज किया जाएगा। शहर में 11 सहायता केंद्र बनाए गए हैं। इनमें सुबह 10 से शाम 6 बजे तक संबंधित वार्डों के सर्दी-खांसी और बुखार के मरीजों की जांच की जाएगी।

स्क्रीनिंग के दौरान सहायता केंद्रों पर कोविड के संभावित रोगी मिलने पर फीवर क्लीनिक के माध्यम से टेस्ट कराया जाएगा। कोविड मरीजों को होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी जाएगी। घर में जगह नहीं है तो संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाएगा। इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। यह अभियान ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलाया जाएगा। शहरी क्षेत्र में शुक्रवार से यह केंद्र शुरू हो गए हैं।

एक दिन में 100 घरों तक पहुंचकर संपर्क करेगा दल
स्वास्थ्य व महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों के दल 1 दिन में लगभग 100 घरों में संपर्क करेंगे। इस अभियान में स्वास्थ्य कार्यकर्ता, ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में घर-घर पहुंचकर स्क्रीनिंग करेंगी तथा सर्दी, खांसी, जुकाम के रोगियों को चिन्हित किया जाएगा।
आवश्यक व्यवस्थाएं की

  • शहर में बनाए कोविड सहायता केंद्रों पर आने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए विभिन्न व्यवस्थाएं की है। - दिनेश मिश्रा, उपायुक्त, नगर निगम
  • सभी केंद्रों पर सर्दी-खांसी बुखार के मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी, संदिग्ध व गंभीर मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराएंगे। - डॉ.एनके सेठिया, जिला स्वास्थ्य अधिकारी
खबरें और भी हैं...