• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • From Tomorrow, New Produce Will Be Installed In The Market, Movement Of Vegetable Market Will Be Restricted

कोेरोना काल:कल से नई उपज मंडी में लगेगी सब्जी मंडी आमजन का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा

खंडवा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी में पर्याप्त जगह नहीं होने से जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

जगह कम होने व आमजन की भीड़ को देखते हुए पंधाना रोड स्थित थोक सब्जी मंडी शुक्रवार 30 अप्रैल से नई कृषि उपज मंडी से संचालित होगी। यहां पर आमजन के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। मंडी समिति के अनुसार पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी को सात दिन बंद रखने के बाद दोबारा खोला गया।

इसके बाद भी यहां पर आमजन का सब्जियां खरीदने के लिए बंद नहीं हुआ। जगह कम होने से व्यापारी व किसान भी अपनी जगह पर सोशल डिस्टेंस के साथ सब्जियां बेचने को तैयार नहीं थे। ऐसे में मंडी समिति द्वारा बुधवार को व्यापारियों से चर्चा की गई। बैठक में पहले निर्णय लिया गया कि व्यापारी व किसान नई कृषि उपज मंडी के बाहर स्थित मैदान पर सब्जियों की खरीदी -बक्री करेंगे, लेकिन बाद में निर्णय लिया गया कि वर्तमान में कृषि उपज मंडी में नीलामी व खरीदी बंद है, इसलिए सब्जियाें की नीलामी खरीदी अंदर से ही हो।

इस संबंध में बुधवार को ही एसडीएम ममता खेड़े ने आदेश जारी किए और बताया कि वर्तमान परिस्थतियों में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम अति आवश्यक है। ऐसी स्थिति में वर्तमान में संचालित हो रही फल-सब्जी मंडी पंधाना रोड को कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग या अन्य व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त स्थान नहीं होने से 30 अप्रैल से नई कृषि उपज मंडी इंदौर रोड खंडवा से संचालित होगी। आदेश में बताया गया कि शुक्रवार से सभी किसान, सब्जी फल व्यापारी अपनी नीलामी व बिक्री यहीं से करेंगे।

यहां आलू-प्याज मंडी पहले से ही संचालित

पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने यहां से आलू व प्याज की मंडी को पूर्व मंे नई कृषि उपज मंडी में शिफ्ट कर दिया था। तब से यहां पर आलू व प्याज की नीलामी यथावत की जा रही है।

नई मंडी से होगी सब्जी-फल की खरीदी-बिक्री

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए शुक्रवार से थोक सब्जी व फल मंडी नई कृषि उपज मंडी इंदौर रोड से संचालित होगी। यहां पर आमजन का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
अशोक चौहान, प्रभारी, थोक सब्जी मंडी, मंडी समिति

खबरें और भी हैं...