पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सम्प्रेक्षण गृह की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल पर तार फैंसिंग कराएं

खंडवा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाल सम्प्रेक्षण गृह की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल के ऊपर तार फैंसिंग कराएं तथा परिसर में बगीचा निर्माण के लिए एस्टिमेट तैयार कराएं। सोमवार को कलेक्टोरेट में आयोजित जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक बैठक में कलेक्टर अनय द्विवेदी यह निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों की मदद के लिए चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 का व्यापक प्रचार प्रसार करें। सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास अधिकारी मीना कांता एक्का ने बताया सम्प्रेक्षण गृह में बालकों के लिए सीएसए संस्था द्वारा कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण, शिक्षा विभाग से एक शिक्षक द्वारा प्रतिदिन शिक्षण कार्य कराया जाता है एवं संस्था में निवासरत सभी बालकों की देखरेख संबंधी योजना बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि रेल्वे चाइल्ड लाइन द्वारा बस स्टैंड एवं रेल्वे स्टेशन के आसपास माता पिता द्वारा बालकों से भीख मंगवाई जा रही है, जिसके रोकथाम के लिए रेल्वे चाइल्ड लाइन द्वारा बालकों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जा रहा है।

बाल सम्प्रेक्षण गृह रतागढ़ में 17 बालक तथा नवजीवन चिल्ड्रन्स होम गणेश तलाई में 22 बालक निवासरत है। बैठक में अपर कलेक्टर एसएल सिंघाड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश परिहार, एसडीएम हरसूद डॉ. परीक्षित झाडे, जिला महिला बाल विकास अधिकारी नवीता शिवहरे सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें