पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवनिर्मित कॉलेज के भवन को क्षति:जूनापानी के पास गिट्टी खदान की ब्लास्टिंग से टूटे आदर्श कॉलेज के कांच और बेसिन

खंडवा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जूनापानी के पास बने आदर्श कॉलेज की खिड़कियों के कांच और वॉशरूम के बेसिन गिट्टी खदान की ब्लास्टिंग से टूट रहे हैं। इसकी शिकायत अग्रणी महाविद्यालय एसएन कॉलेज के प्राचार्य ने कलेक्टर से की। जूनापानी के पास 10 एकड़ में कॉलेज भवन बना है। शैक्षणिक सत्र 2022-23 से महाविद्यालय में विद्यार्थियों को प्रवेश मिलेगा की संभावना है। इससे पहले की कॉलेज के भवन में लगे उपकरण और खिड़कियां गिट्टी खदान की ब्लास्टिंग से टूटने लगी हैं।

पत्र में एसएन कॉलेज प्राचार्य डॉ.मुकेश जैन ने लिखा है कि भवन के पास गिट्टी खदान में नियमित रूप से डीप ब्लास्टिंग का काम जारी है। धमाकों के कारण दो से तीन बार खिड़की के कांच टूटे हैं। वॉश बेसिन भी गिरकर टूट चुका है। भविष्य में कॉलेज प्रारंभ होने पर प्रयोगशालाओं में उपकरणों के क्षति पहुंचने की संभावना रहेगी। नवनिर्मित कॉलेज के भवन की नींव को भी इस ब्लास्टिंग के धमाकों के कारण क्षति पहुंच सकती है।

इधर, गिट्टी खदान में होने वाले धमाकों से कॉलेज ही नहीं, उसके पास बने अन्य भवनों को भी खतरा है। जिला प्रशासन द्वारा कॉलेज के पास ही ईवीएम स्ट्रांग रूम का भी निर्माण कराया गया है। वहीं ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए स्टेडियम भी बना है।

खबरें और भी हैं...