पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Goods Will Be Given Only After Applying Mask, Fair Will Be Run, Investigation Will Be Done On Arrival From Maharashtra

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रिटर्न:मास्क लगाने पर ही मिलेगा सामान, चलेंगे मेले, महाराष्ट्र से आने पर करानी होगी जांच

खंडवा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवचंडी मेला मैदान पर झूले लगाने का काम चल रहा है। मेले की छूट से इन्हें राहत मिली है। - Dainik Bhaskar
नवचंडी मेला मैदान पर झूले लगाने का काम चल रहा है। मेले की छूट से इन्हें राहत मिली है।
  • जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कलेक्टर, विधायक व सदस्यों ने लिया निर्णय

शादी या अन्य समारोह में महाराष्ट्र से कोई मेहमान आता है तो उसकी सूचना पुलिस को देना होगी। यही नहीं, महाराष्ट्र के मेहमान की सभी जानकारी कंट्रोल रूम के रजिस्टर में दर्ज की जाएगी। दुकानदान मास्क पहनकर आने वालों को ही सामान देंगे। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख मंगलवार को कलेक्टोरेट में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर अनय द्विवेदी, विधायक देवेंद्र वर्मा, व्यापारी संगठन से गुरमीतसिंह उबेजा सहित अन्य सदस्य शामिल हुए। कलेक्टर व सदस्यों ने शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 की रोकथाम के लिए जरूरी निर्णय लिए। आपके घर सगाई, शादी, बच्चे का मुंडन या अन्य कोई आयोजन में महाराष्ट्र से मेहमान आता है तो उसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में देना होगी। डॉक्टरों की टीम उसकी थर्मल स्क्रीनिंग करेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीमें महाराष्ट्र से आने वालों की स्क्रीनिंग व टेंपरेचर की जांच रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी करेगी।

मास्क अनिवार्य, सात दिन बाद शुरू होगी कार्रवाई
कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया अब पुन: मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। शहर व गांव के व्यापारी अपने यहां आने वाले ग्राहकों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे। दुकान पर सैनिटाइजर भी रखना होगा। मास्क पहनकर आने वालों को ही सामान देंगे। उन्होंने बताया सात दिन तक रेडियो, केबल टीवी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। शहर में एनसीसी, एनएसएस व जन अभियान परिषद के समूह लोगों को मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने के लिए जागरूक करेंगे। पालन नहीं करने पर सात दिन बाद चालानी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

शहर में आने के पहले नाकों पर होगी जांच
शहर में महाराष्ट्र की ओर से आने वाले ट्रक, यात्री बस, निजी वाहन चालक व यात्रियों की जांच रामनगर, पंधाना रोड पर नाके बनाकर की जाएगी। जांच में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर भर्ती या फिर होम क्वारेंटाइन किया जाएगा।

खंडवा-मूंदी में नवचंडी मेले लगेंगे
बैठक में निर्णय लिया गया कि हर साल लगने वाला खंडवा का मां नवचंडी मेला व संत बुखारदास बाबा मेला इस साल भी लगेगा। मेले प्रतिबंधित नहीं होंगे। बुखारदास मेले को स्थानीय स्तर तक ही सीमित किया गया है, यानी मेले में महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं पर रोक रहेगी।

जिले में 24 घंटे में 3 संक्रमित मरीज मिले
जिले में 24 घंटे मे कोरोना के 3 मरीज मिले। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हो गई। इसमें से जिला अस्पताल में 1 व होम आइसोलेशन में 11 सहित एक का इलाज इंदौर में चल रहा है। अब तक 2369 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से 2293 स्वस्थ हो चुक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें