पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यातायात में सुधार की कवायद:गुप्ता गली में लगता है ट्रैफिक जाम बायपास बनने के बाद मिलेगी मुक्ति

खंडवा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बायपास रोड बनाने के लिए विधायक ने भेजा प्रस्ताव

बीड़ से सिंगाजी व हरसूद की ओर जाने के लिए गुप्ता गली से गुजरना पड़ता है। इसकी चौड़ाई कम होने के कारण यातायात प्रभावित होता है। ट्रैफिक जाम होने की वजह से छोटे वाहन भी निकल नहीं पाते हैं। ऐसे में विवाद की स्थिति भी निर्मित होती है। यहां यातायात तभी सुचारू हो सकता है जब बायपास रोड बनाया जाए। इसके लिए विधायक ने लोक निर्माण विभाग के मंत्री को प्रस्ताव भी बनाकर भेजा है।

बायपास को लेकर गांव के भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधायक नारायण पटेल के सामने अपनी मांग रखी थी। इसे देखते हुए विधायक ने लोक निर्माण विभाग के मंत्री और मुख्यमंत्री से गोराड़िया से मोहद रेलवे गेट होते हुए बीड़ के बाहर बायपास रोड निकालने की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जल्द ही इसकी स्वीकृति मिलने वाली है। इसके बाद ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत मिलेगी।

जब से बीड़ से हरसूद मार्ग का निर्माण हुआ है तब से इस मार्ग पर ट्रैफिक भी बढ़ गया है। दो वाहन एक साथ नहीं निकल पाते हैं। इतना ही नहीं जब मार्क गली पार कर लेता था तो लंबे वाहन मोड़ने में परेशानी होती थी, इससे दुकानदार और रहवासी परेशान होते थे। इस मार्ग में कुछ मार्ग में कुछ महीने पहले ही दुर्घटना हो चुकी है। इन सब पहलुओं को भाजपाइयों ने विधायक के समक्ष रखी। जिसे मामला संज्ञान में लेते हुए विधायक पटेल ने अपने प्रयासों से लोक निर्माण विभाग मंत्री और मुख्यमंत्री से लिखित में मांग की है।

बायपास रोड के लिए जल्द ही सर्वे करेंगे
^बायपास रोड के लिए जल्द ही अधिकारी सर्वे करेंगे। यह रोड गोराड़िया गांव के बाहर से मोहद रेलवे गेट से बीड़ के बाहर आकर मिलेगा। इसका निर्माण हो जाने पर बीड़ की गुप्ता गली में ट्रैफिक जाम नहीं होगा।
नारायण पटेल, विधायक, मांधाता

दोनों विभागों के विवाद में अटका है एक किमी का मार्ग
बीड़ से गोराड़िया के बीच रेलवे का ओवरब्रिज मप्र पावर जनरेटिंग कंपनी द्वारा बनाया गया है। ये मार्ग लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत भी आता है, लेकिन रोड निर्माण के समय लोक निर्माण विभाग ने इस 1 किलोमीटर मार्ग को छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग से यह 1 किलोमीटर का मार्ग मप्र पावर जनरेटिंग कंपनी ने लिया था। इसके मेंटेनेंस की जवाबदारी मप्र पावर जनरेटिंग कंपनी ने ली थी। यहीं वजह है कि लोक निर्माण विभाग ने छोड़ दिया था। आज उसी ओवर ब्रिज के ऊपर की सड़कें पूरी खराब हो गई हैं। सरिये भी बाहर निकलने लगे हैं। इसे लेकर विधायक पटेल ने भी एमडी मनजीत सिंह को लिखित में पत्र दिया है और जल्द ही इसे किलोमीटर मार्ग को सुधारने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें