पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Health Department Is Not Revealing The Information Of The Report After Giving Corona Examination Sample

संक्रमण:कोरोना जांच सैंपल देने के बाद रिपोर्ट की जानकारी नहीं बता रहा स्वास्थ्य विभाग

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 600 से ज्यादा लोग परेशान, जिन्होंने दिया सैंपल उनमें से कई लोगों की रिपोर्ट हुई गुम

जिला अस्पताल का फीवर क्लीनिक दिन मंगलवार और समय दोपहर 12.25 बजे। गिफ्ट आइटम व्यवसायी संतोष सारवान व अन्य लोग। इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट 10 दिन बाद भी पेंडिंग है। लाेग हाथ जोड़कर निवेदन कर रहे हैं। संतोष ने कहा मैडम आज पूरे सात दिन हो गए हैं। आपके यहां रोज चक्कर लगा रहा हूं। मेरी रिपोर्ट निगेटिव या पॉजिटिव कोई बता नहीं रहा। पीड़ित की बाताें को अनदेखी कर स्टाफ नर्स अपने काम में लग गई। दोबारा निवेदन करने पर नर्स ने कहा आपको कह दिया ना, हमारे पास आपकी रिपोर्ट नहीं है। इसके लिए आप पुराने नैदानिक केंद्र में कमलेश सोनी या योगेश शर्मा के पास जाओ। मैडम के निर्देश पर पीड़ित संतोष और अन्य लाेग कमलेश सोनी के पास गए। सोनी ने कहा मेरे पास कोई रिपोर्ट नहीं है। योगेश शर्मा से बात करें। शर्मा ऑफिस में नहीं मिले। शर्मा नैदिक केंद्र के पास मिले। संतोष और अन्य लाेगाें ने जिला महामारी विशेषज्ञ योगेश शर्मा को से कहा कि पांच दिन हाे गए इधर से उधर घुमा रहे हैं। शर्मा ने भी तेड़ा जवाब देते हुए कहा मेरे पास इसके अलावा भी काम हैं। रिपोर्ट देना मेरा काम नहीं है। पीड़ित पक्ष व योगेश के बीच बहस हुई। अंत में शर्मा ने अपने कंप्यूटर में करीब 15-20 मिनट तक सर्चिंग कर संतोष की रिपोर्ट निकाली। जो कि निगेटिव थी। पीड़ित संतोष सारवान ने बताया अधिकारियों की लापरवाही के कारण 657 रिपोर्ट पेंडिंग चल रही है। फीवर क्लिनिक के कर्मचारी ने कहा था दूसरे दिन आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा। सात दिन होने के बाद भी मैसेज नहीं आया। काउंटर पर पूछने पर नर्स और अन्य कर्मचारी कहते हैं कि आपकी रिपोर्ट शायद गुम हो गई है। मेरे अलावा और भी सैकड़ों लोग हैं जो इस लापरवाही से परेशान है। जिन लोगों की कोरोना सैंपल जांच रिपोर्ट पेंडिंग है उनके परिजन व दोस्त रिपोर्ट को लेकर चिंतित हैं। सैकड़ों लोग रोज चक्कर लगा रहे हैं। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सूचना नहीं दी जा रही।

इधर... बुधवार को आई केवल 1 पॉजिटिव रिपोर्ट, कुल संख्या 1690 हुई

खंडवा | बुधवार को केवल एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1690 तक पहुंच गई। जिले में फिलहाल 77 मरीज हैं। इसमें 30 जिला अस्पताल के आइसोलेशन एवं 37 मरीज होम आइसोलेट है। वहीं 10 मरीज इंदौर में इलाज करा रहे हैं। एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. योगेश शर्मा ने बताया जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आईं वे भगत सिंह चौक, कृष्णापुरम कॉलोनी माता चौक, सराफा बाजार, ग्राम ढकोची, ग्राम बरूड़, ग्राम चेनपुर सरकार, सेक्टर नम्बर 5 हरसूद एवं गणेश नगर ओंकारेश्वर के निवासी है।
जांच के लिए भेजे 105 सैंपल, 657 केस पेंडिंग
बुधवार को कुल 105 मरीजों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे गए। चौबीस घंटे में कुल 17 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह कुल 1570 मरीजों को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 31135 लोगों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए जा चुके हैं, जिनमें से 1690 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है तथा 28389 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है।

खबरें और भी हैं...