सम्मान कार्यक्रम:घरेलू कामकाजी 51 महिलाओं का किया सम्मान, ओझा बोलीं- इनकी ही बदौलत हम पूरे करती हैं अपने सपने

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मप्र महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने घरेलू व सामाजिक कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया

मां जानकी एवं महिला दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को वुमंस पॉवर ग्रुप ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं का सम्मान किया। निजी मैरिज गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को कल्याणी कर्मशक्ति व कल्याणी शक्ति की दो उपाधियों से अतिथि ने नवाजा। कार्यक्रम में घरेलू कामकाजी 51 महिलाओं को सम्मानित किया। ये वह महिलाएं हैं जो दूसरों के घरों में काम कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रही हैं। इन्हें सम्मान पत्र के साथ ही साड़ी उपहार स्वरूप दी गई।

मुख्य अतिथि मप्र महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा घरेलू कामकाजी महिलाओं की बदौलत हम अपने सपने पूरे करती हैं। इन महिलाओं ने ही दूसरी महिलाओं को आगे बढ़ने का अवसर दिया है। आज के इस दौर में महिला को मजबूत होने की आवश्यकता है। आप खुद आत्मनिर्भर बनें। किसी भी अन्याय और अपराध के खिलाफ आगे आएं। मैं आयोग की अध्यक्ष हूं।

महिलाओं के हक के लिए हमेशा आपके साथ हूं। वुमंस पॉवर ग्रुप की अध्यक्ष प्रियंका कुंदन मालवीय ने कहा कार्यक्रम में शहर की लगभग 100 संगठनों की महिलाएं शामिल हुईं। माता जानकी पर आधारित इस आयोजन में प्रभु श्रीराम और माता जानकी का विवाह कराया गया। समूह की महिलाओं ने विविध प्रकार से सांस्कृति प्रस्तुतियों के माध्यम से कार्यक्रम को और भी आकर्षक बना दिया। आयोजन का प्रमुख उद्देश्य महिला शक्ति को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित करना था।

खबरें और भी हैं...