पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दो घूंट के लिए जद्दोजहद:भूखे-प्यासेे मजदूरों ने लूटा पानी, रोटियां छीनी, मचाया हंगामा

खंडवा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाने को कुछ नहीं मिला तो बाहर आकर ठेलों से यात्रियों ने लूट लिए फल, पुलिस ने संभाली स्थिति
  • दोपहर 1.30 बजे का लाइव
  • टैंकर पर भीड़, लीकेज से भरा पानी

खंडवा जंक्शन पर शुक्रवार दाेपहर 1.30 बजे बंद्रा से कटिहार जाने वाली स्पेशल ट्रेन खड़ी थी। भूख और प्यास से परेशान यात्री। कोई टैंकर से पानी की बोतल भर रहा है तो कोई समाजसेवियों द्वारा बांटी जा रही पानी की बोतल एक से ज्यादा ले जाने के लिए छीना-झपटी कर लूट रहा था। पुलिस ने डंडा दिखाया तो पानी की बोतल लेने के लिए रेल पटरी पर यात्रियों की कतार लग गई। 
मुंबई से खंडवा तक 24 घंटे में आए यात्री रास्ते में कहीं भी ट्रेन में खाने-पीने की कोई भी वस्तु खरीद नहीं पाए। इस कारण खंडवा तक आने पर उनका गुस्सा फूट पड़ा। कुछ यात्री प्लेटफार्म से बाहर होकर तीन पुलिया के पास आ गए। यहां फल के ठेलों से किसी ने रुपए देकर फल खरीदे तो कोई पैसे दिए बिना ही फल छीनकर भाग निकला। जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। फल के ठेले तीन पुलिया के पास से हटवाए और यात्रियों को वापस प्लेटफार्म की ओर रवाना किया। 
नपा ने प्लेटफार्म पर खड़े किए छह टैंकर 
रेलवे स्टेशन पर पहली बार यात्रियों को पानी उपलब्ध करवाने के लिए निगम को 6 टैंकर भिजवाना पड़े। प्लेटफार्म पर जगह-जगह टैंकर खड़े किए। इनमें पांच टैंकर पांच हजार लीटर के और एक 12 हजार लीटर क्षमता का शामिल था। 
आक्रोशित यात्री बोले-
यात्री संजय मिश्रा ने बताया बांद्रा से आ रहे हैं। 24 घंटे में खंडवा आए। गाड़ी को चार-चार घंटा जंगल में रोक दिया। यात्रा शुरू हुई तब ट्रेन में पानी भरा हुआ था, लेकिन एमपी में आने के बाद एक जगह भी कोई साधन नहीं मिला। 
यात्री अभिनंदन प्रसाद ने बताया कि स्लीपर सुपर फास्ट का टिकट रेलवे ने दिया और हमें जनरल कोच में बैठा दिया। न खाने की कोई व्यवस्था है और न ही पीने के लिए पानी का इंतजाम। ट्रेन के शाैचालयाें में भी पानी नहीं है।
बेहाल लोग हाथ फैलाकर खड़े हो गए
स्पेशल ट्रेन में यात्रियों के भूखे-प्यासे होने की जानकारी मिलने पर शहर के कुछ समाजसेवी पानी की बोतल और नाश्ते के लिए चने लेकर पहुंच गए। भूख से बेहाल लोग करीब 100 ग्राम चने लेने के लिए लोग हाथ फैलाकर खड़े हो गए ताकि साथ आए बच्चों को कुछ खाने के लिए मिल सके। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें