पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • If Encroachment Is Not Removed, Work Will Stop In Jaswadi, Encroachments Of 30 People Are To Be Removed From Khandwa To Jaswadi

11 दिन में 2 किमी बिछाए पाइप:अतिक्रमण नहीं हटा तो जसवाड़ी में रुक जाएगा काम, खंडवा से जसवाड़ी तक हटाए जाने हैं 30 लोगों के अतिक्रमण

खंडवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जसवाड़ी में सुक्ता फिल्टर प्लांट मार्ग पर मंगलवार को पाइप लाइन बिछाई गई। इसके आगे अतिक्रमण है। इन्हें हटाने के बाद ही बुधवार को काम हो सकेगा। - Dainik Bhaskar
जसवाड़ी में सुक्ता फिल्टर प्लांट मार्ग पर मंगलवार को पाइप लाइन बिछाई गई। इसके आगे अतिक्रमण है। इन्हें हटाने के बाद ही बुधवार को काम हो सकेगा।

जसवाड़ी स्थित सुक्ता फिल्टर प्लांट से शहर तक नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है। 11 दिन में 2 किलोमीटर तक लाइन बिछाई जा चुकी है। फिलहाल जसवाड़ी में फिल्टर प्लांट मार्ग और खंडवा में कृषि महाविद्यालय परिसर में काम किया जा रहा है। पाइप बिछाने के लिए 30 अतिक्रमण निगम को हटाने है। इनमें 17 अतिक्रमण जसवाड़ी में और 13 शहर के रामनगर क्षेत्र में हैं। गांव में बुधवार अतिक्रमण नहीं हटे तो काम रुक सकता है। इसलिए मंगलवार दोपहर मौके पर निगम के अधीक्षण यंत्री कैलाश चौधरी, प्रभारी कार्यपालन यंत्री अंतरसिंह तंवर पहुंचे। इस दौरान पटवारी शैलेंद्र सिंह राठौर और सचिव रितेश सराठे ने जिन लोगों के अतिक्रमण हैं, उन्हें बुलाया और चर्चा की।

अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीण गजेंद्र सिंह और नीलेश माली ने स्वेच्छा से अपने कब्जे हटाने की सहमति दी। वहीं अफसरों ने कहा कि आप कल ही अपना निर्माण हटवा लीजिए। ऐसा नहीं हुआ तो यहां काम रोकना पड़ेगा। इस अवसर पर उपयंत्री प्रशांत पंचारे, किशोर सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

रामनगर में शराब दुकान सहित 13 अतिक्रमण हैं

रामनगर क्षेत्र में शराब दुकान के साथ ही 13 लोगों के अतिक्रमण है। इनमें कुछ टीनशेड और गुमठियां शामिल हैं। वहीं चीराखदान क्षेत्र के कुछ मकानों का निर्माण भी सड़क की जमीन पर है। सभी अतिक्रमणों को निगम के इंजीनियर चूने की लाइन डालकर चिह्नित कर चुके हैं।

इसलिए बिछाई जा रही पाइप लाइन

नर्मदा जल योजना की पाइप लाइन बार-बार फूटने पर शहर में दो से तीन दिन तक पानी सप्लाई प्रभावित होती है। सुक्ता फिल्टर प्लांट 56 साल पुराना है। पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है। इसलिए शहर में इस योजना से 5 से 7 एमएलडी ही पानी मिल पा रहा है। नई लाइन बिछाई जाने से प्रतिदिन 13 एमएलडी पानी शहर को मिलने लगेगा।

जसवाड़ी में रोकना पड़ सकता है काम

अतिक्रमण नहीं हटा तो बुधवार को जसवाड़ी में काम रोकना पड़ेगा। इसलिए पटवारी और पंचायत सचिव के साथ गांव के लोगों से बात की है। लोगों ने स्वेच्छा से अपने निर्माण हटाने की बात कही है। -कैलाश चौधरी, अधीक्षण यंत्री, नगर निगम

इधर, शकर तालाब क्षेत्र में कार्रवाई, सड़क बनाने के लिए रामेश्वर रोड से निगम ने हटाए तीन कब्जे, समतल की जमीन

शकर तालाब क्षेत्र में सड़क बनाने के लिए रामेश्वर रोड से मंगलवार दोपहर निगम ने तीन कब्जे हटाए। एक अतिक्रमण और यहां से हटाया जाएगा। कब्जे हटाने के साथ ही निगम ने जेसीबी से रोड बनाने के लिए मौके पर जमीन भी मंगलवार को समतल कर दी। अब यहां रोड के एक हिस्से का काम किया जाएगा। दूसरे हिस्से का काम पूरा करने के लिए महारानी लक्ष्मी बाई कन्या विद्यालय के पास से अतिक्रमण हटाए जाएंगे। मंगलवार कार्रवाई निगम के कार्यपालन यंत्री एचआर पांडे, वर्षा घिडोडे, उपयंत्री भरत सुरजाए, विश्वेश्वर चौहान, अजय गीते सहित अन्य कर्मचारियों ने की।

खबरें और भी हैं...