पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मर्यादित शाखा:स्टाफ का व्यवहार नहीं सुधरा तो करेंगे आंदोलन

खंडवा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला सहकारी बैंक मर्यादित शाखा रोशनी में आदिवासी व बुजुर्ग उपभोक्ताओं से बैंक स्टाफ की अभद्रता असहनीय हो गई है। पहले भी कुछ उपभोक्ताओं ने शाखा प्रबंधक को मौखिक शिकायत की थी लेकिन कोई सुधार नहीं हुअा। अगर स्टाफ का व्यवहार और कार्यप्रणाली नहीं सुधरी तो विवश होकर हमें आंदोलन करना पड़ेगा। बैंक मुख्यालय खंडवा तथा वनमंत्री विजय शाह को भी शिकायत की जा रही है।
जनजाति विकास मंच तथा वनवासी कल्याण परिषद के सदस्यों ने मंगलवार को जिला सहकारी बैंक शाखा रोशनी के प्रबंधक को ज्ञापन देते हुए यह बात कही। ज्ञापन में लिखा कि बैंक के कर्मचारी पवन पाटिल व चंपालाल पटेल खाताधारकों व बुजुर्ग पेंशनरों के साथ अकसर अभद्र व्यहार करते हैं। उन्हें एक बार में भी पेंशन नहीं दी जाती। दो से तीन बार बुलाया जाता है। उनसे कोरे विड्रॉल पर हस्ताक्षर करा या अंगूठा लगवाकर मनमानी राशि भरते हैं। पासबुक इंट्री में आनाकानी की जाती है। पहचान के लोगों व व्यापारियों का काम पहले किया जाता है। यदि जल्द ही स्टाफ के व्यवहार में सुधार नहीं आया तो हमें आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। इसकी जिम्मेदारी शाखा प्रबंधक की होगी। ज्ञापन देते समय जनजाति मंच के ब्रजलाल ढाकरे, राकेश सावनेर, संतोष पटेल, राधेश्याम दर्सिमा, शिवराम काजले, शिवप्रसाद चौहान सहित वनवासी कल्याण परिषद के सदस्य उपस्थित थे।
बुजुर्गों को गोद में उठाकर चढ़ना पड़ता है सीढ़ी
बैंक शाखा ऊंचाई पर होने से बुजुर्ग उपभोक्ताओं को पहुंचने में परेशानी होती है। कई बार उन्हें गोद में उठाकर 15 फीट ऊपर सीढ़ी चढ़ाते देखा गया है। मेहलू पंचायत सरपंच शोभाराम ने बताया बैंक में छांव और ना पानी की व्यवस्था भी नहीं हैं। बाहर से आए लाेगाें को होटल पर पानी पीने जाना पड़ता है। गोलखेड़ा के अनारसिंह ने बताया बैंक की दीवारों व कानों में गंदगी है। पान व गुटखा के पीक देखे जा सकते हैं। यहां सालों से सफाई नहीं की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser