पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर पर विरोध:कमल पटेल के भतीजे को व्यापारी ने दिया धोखा तो आम किसान क्या?

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस ने निकाली ट्रैक्टर रैली, पूर्व सांसद यादव ने कार्यक्रम में कृषि मंत्री के भतीजे का दिया उदाहरण, बोले-

केंद्र के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में मंगलवार को कांग्रेस ने शहर में इंदौर नाका से कलेक्टोरेट तक ट्रैक्टर रैली निकाली। रैली में पूर्व सांसद अरुण यादव खुद नेताओं को बिठाकर ट्रैक्टर चलाते हुए स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने नेताओं के साथ राष्ट्रपति के नाम कानून के विरोध में ज्ञापन एसडीएम संजीव केशव पांडेय को साैंपा। स्टेडियम में हुई सभा में यादव ने प्रदेश के कृषि मंत्री के भतीजे के साथ हुए फर्जीवाड़े का जिक्र किया। उन्हाेंने कहा आधार कार्ड दिखाकर व्यापारी किसान की उपज ले सकता है। यह घटना अभी-अभी खातेगांव में एक व्यापारी ने की। पांच करोड़ रुपए का अनाज किसानों का लिया। इसमें हरदा, खातेगांव, बागली और आसपास के गांवों का पैसा-अनाज लेकर व्यापारी रफूचक्कर हो गया। विजयवाड़ा में प्रदेश के कृषि मंत्री के खुद के भतीजे का 25 लाख का मूंग और सोयाबीन का पैसा लेकर व्यापारी रफूचक्कर हो गया। ये कानून का पहला उदाहरण जो मैंने आपके सामने दिया। क्योंकि... उसका कोई कागज-पत्तर, अता-पता ही नहीं है।

आगे क्या: 23 को विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस

  • यादव ने कहा प्रदेश में विधानसभा का सत्र नहीं चला, क्योंकि विस में 900 प्रश्न लगाए थे। इसमें से अधिकतर सत्र में सवाल-जवाब किसानों को लेकर होने थे।
  • पूर्व सांसद ने कहा 23 जनवरी को भोपाल में विस का घेराव करेंगे।
  • यदि 26 जनवरी तक कृषि कानूनों में सुधार नहीं हुआ तो इसके बाद किसान दिल्ली कूच करेंगे। कांग्रेस किसानों के साथ कानून में बदलाव होने तक प्रदर्शन करेगी।
  • इधर बस स्टैंड से एसएन कॉलेज रोड तक रैली के कारण वाहनों का जाम लगा रहा।

आरोप : मोदी सरकार के इशारों पर काम कर रही सीबीआई
पत्रकारों से चर्चा में किसान आंदोलन में सहयोग करने वाले संगठनों को मिले एनआईए के नोटिस पर यादव ने कहा देश में एनआईए और सीबीआई जैसी अन्य स्वतंत्र एजेंसियां मोदी सरकार के इशारे पर कार्य कर रही हैं। यह देश का बड़ा दुर्भाग्य है, लेकिन जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक किसानों के साथ यह संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि दिए जाने के सवाल पर कहा भगवान राम सबके आराध्य हैं और मंदिर निर्माण के लिए हम सब भी चंदा देंगे और सहयोग करेंगे। हालांकि रैली में एनाउंसर को कांग्रेसी नेता द्वारा पीटे जाने की बात की जानकारी न होने का बहाना कर टाल गए, जबकि यह घटना उनके सामने ही हुई थी।

उपस्थिति : रैली व प्रदर्शन में यह नेता और कार्यकर्ता आए
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ग्रामीण ओंकार पटेल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष इंदलसिंह पंवार, अशोक पटेल, छाया मोरे, मुनीष मिश्रा, राजनारायणसिंह, अजय ओझा, रियाज हुसैन, सदाशिव भवरियां, अवधेश सिसोदिया, श्याम यादव, सुनील सकरगाए, अर्ष पाठक, कुंदन मालवीय, विकास व्यास, अंकित पाठक, शहजाद पवार, विनोद यादव, पियूष दाड़ ,गुलशन अरोरा, इकबाल कुरैशी, उत्तमपाल सिंह, नारायण तोमर, मोहन ढाक्से, अरूण गंगराड़े, चैनसिंह वर्मा, अय्यूब लाला, मुजाहिद कुरैशी, राजकुमार कैथवास, हेमलता पालीवाल, रचना तिवारी, स्नेहा कश्यप, अर्चना वर्मा, मीना वर्मा, सुनीता रायकवार, सविता बकोरिया, सुमित्रा काजले, दिव्यांश ओझा, आशा मोरे, बस्कर भगोरिया सहित अन्य कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें