ट्रैफिक सुधारने का बनाया एक्शन प्लान:मार्किंग से बाहर गाड़ी व दुकान का सामान दिखा तो लगेगा जुर्माना

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस, प्रशासनिक और एआरटीओ अफसरों ने शहर के बदहाल हो रहे ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का फैसला लिया है। उन्होंने एक्शन प्लान तैयार किया जिसमें दुकान के सामने गाड़ियाें को पार्क करने के लिए मार्किंग की जाएगी। दुकान के बाहर सामान नहीं रखने दिया जाएगा। पहले सात दिनों तक दुकानदारों को समझाइश दी जाएगी। उसके बाद पैनाल्टी लगाई जाएगी। बस स्टैंड को लेकर भी बसों का रूट चार्ट तैयार किया गया है।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में ट्रैफिक को लेकर मीटिंग आयोजित की। जिसमें कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, एसपी विवेक सिंह, एसडीएम अरविंद सिंह चौहान, एआरटीओ जगदीश बिल्लौरे, ट्रैफिक डीएसपी संतोष कौल और सूबेदार देवेंद्र सिंह परिहार समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए। सभी ने अपने तर्क दिए जिसके चलते तय किया गया कि रोड पर अतिक्रमण ज्यादा हो रहा है इसके लिए दुकानदारों को सामान बाहर न रखने दिया जाए। ग्राहकों की गाड़ियों के लिए दुकान के सामने मार्किंग की जाए। इससे पार्किंग की सीमा तय होगी और रोड पर लगने वाली बेतरतीब गाड़ियां बंद होगी।

सात दिनाें तक अफसर खुद इलाके में घूमकर दुकान संचालकों को समझाइश देंगे। इसके बाद भी यदि उन्होंने नियमों को नहीं माना तो उन पर पैनाल्टी लगाई जाए। इसके लिए शनिवार दोपहर 12 बजे कंट्रोल रूम में सभी व्यावसायिक संगठन के पदाधिकारियों की भी बैठक ली जा रही है। जिसमें इन सभी बिंदुओं को उनके सामने रखा जाएगा।

एसडीएम चौहान ने बताया कि यदि इन सभी बिंदुओं के अलावा बस स्टैंड की व्यवस्था पर भी चर्चा हुई है। जिसमें तय किया गया कि बस स्टैंड की खामियों को दूर कर व्यवस्था बनाएंगे। फिर वहीं से उनके रूट के हिसाब से बसों को चलाया जाएगा। शहर में बसों को दाखिल नहीं होने दिया जाए। जिससे शहर में बड़ी घटनाएं फिर से न हो सके।

शहर के अंदर के अतिक्रमण को भी ताेड़ेंगे
एसडीएम ने कहा कि वे गांव के ही नहीं अब शहर के अंदर के अतिक्रमण को भी तोड़ेंगे। अतिक्रमण की जगहों को चिह्नित किया जाएगा। यदि, कहीं कोई अतिक्रमण है तो हमें बताए। उस पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...