• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • If There Is A Row Of Bags, Then There Is A Ruckus, Distribute 5 Kg Wheat And Rice Bags To The Beneficiaries At The Venue

अन्नदान योजना:थैलों की कतार तो कहीं हंगामा, हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल पर 5 किलो गेहूं और चावल के बैग बांटे

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्नदान योजना अंतर्गत शनिवार को जिलेभर में कार्यक्रम हुए। इस दौरान कई स्थानों पर राशन के लिए कतारें लगी रहीं ताे कहीं पर पात्रता पर्चियां नहीं बनने के कारण हितग्राहियों ने हंगामा कर दिया। कार्यक्रम बीच में ही रोकना पड़ा। कुछ स्थानों पर ऐसी स्थिति बनी।

दृश्य 1 कतार में लगे मेहराब ने कहा- भाषण चल रहा है, राशन बाद में मिलेगा

शनिवार को शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर राशन लेने पहुंचे लोगों को इंतजार करना पड़ा। क्योंकि राशन दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण चल रहा था। खंडवा-इंदौर रोड पर दौड़वा की कंट्रोल दुकान के बाहर लोग अपना थैला रखकर राशन वितरण का इंतजार करते रहे। राशन लेने आए गांव के मेहराब सिंह ने बताया किसी का भाषण चल रहा है। इसलिए अभी कुछ देर बाद राशन देने का दुकानदार ने बाेला है।

दृश्य 2 खाद्यान्न पर्ची नहीं बनने से नाराज लोगों का हंगामा, कई बिना राशन लौटे

कार्यक्रम के दौरान गांव की उचित मूल्य की राशन दुकान पर खाद्यान्न पर्ची नहीं बनने से नाराज हितग्राहियों ने हंगामा कर दिया। इसके चलते खाद्यान्न वितरण नहीं हो सका। बीच में कार्यक्रम बंद करना पड़ा। इससे कई हितग्राही बिना राशन के ही घर लौट गए। गांव की मीनाबाई चंद्रभागा सहित कई लोगों ने राशन पर्ची नहीं बनने और निशुल्क राशन में आ रही समस्याएं बताई, लेकिन अधिकारियों ने उनकी समस्या नहीं सुनी।

प्रभारी मंत्री ठाकुर ने छैगांवमाखन में वितरित किए खाद्यान्न के पैकेट

छैगांवमाखन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत 5 किलो गेहूं और चावल प्रति व्यक्ति वितरण कार्यक्रम हुआ। प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने गरीबों को खाद्यान्न के पैकेट बांटे। प्रभारी मंत्री कहा पूरे प्रदेश में 4 करोड़ 89 लाख से अधिक लोगों को योजना अंतर्गत 5 किलो गेहूं एवं चावल के बैग प्रदान किए गए। इस अवसर पर पंधाना विधायक राम दांगोरे ने भी संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम में पंधाना विधायक राम दांगोरे, देवेन्द्र वर्मा, कलेक्टर अनय द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, जिला पंचायत सीईओ नंदा भलावे कुशरे आदि मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री बोलीं- खराब राशन नहीं बांटा, क्वालिटी वही है जो सीएम और हम खाते हैं

प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने शनिवार को सर्किट हाउस में चर्चा करते हुए कहा कि टंट्या मामा तो हम सबके परम श्रद्धेय हैं। भाजपा के अथक प्रयास से शहीदों की श्रेणी में उनको शामिल किया गया। कांग्रेस ने तो उन्हें लुटेरा-डकैत ही सिद्ध कर दिया था। हमने उन्हें शहीद का दर्जा दिलाने के लिए लंदन तक लड़ाई लड़ी। प्रभारी मंत्री ने कहा- कांग्रेस द्वारा राशन खराब बांटे जाने के आरोप पर मंत्री ठाकुर ने कहा जैस उन्होंने (कांग्रेस की ओर इशारा) किया होगा वैसा ही उनको दिखता है। वो कहावत तो सुनी होगी चोरों को सारे नजर आते हैं चोर, उन्होंने घुन वाला लाल गेहूं बांटा है। आप राशन दुकानों में जाइए, वहीं क्वालिटी है जो सीएम और हम घर में खाते हैं। उन्होंने कहा कोरोना की बचाव कोरोना की तीसरी लहर से हम लोगों को बचना होगा। दो गज की दूरी और मास्क का उपयोग करें। नियमित योग करें।

जहरीली शराब पर मंत्री ठाकुर ने कहा इस बार विधानसभा में कैबिनेट का निर्णय आने वाला है। कोई भी ऐसे किसी की जान से मप्र में नहीं खेल पाएगा। आजीवन कारावास मृत्यु दंड तक मिलेगा। शराब बंदी के सवाल पर मंत्री ने कहा यह नीति निर्धारक विषय है। यह पूरी भाजपा का संगठन और कैबिनेट तय करेगा क्या करना है।

खबरें और भी हैं...