पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • In View Of The Increasing Number Of Corona Patients, A 100 bed Kovid Care Center Will Be Built On The MLB School Campus

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को मिलेगी राहत:कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एमएलबी स्कूल परिसर में बनेगा 100 बेड का कोविड केयर सेंटर

खंडवा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • छात्रावास के नए भवन में प्रति मिनट 10 लीटर ऑक्सीजन गैस सप्लाई युक्त होंगे सभी 100 बेड

कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए अब एमएलबी स्कूल परिसर में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर बनेगा। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग स्कूल परिसर में बने नए छात्रावास में मरीजों के इलाज की सुविधाएं जुटा रहा है। छात्रावास में प्रति मिनट 10 लीटर ऑक्सीजन गैस सप्लाई युक्त सभी 100 बेड होंगे। यहां पर मरीजों को कंसंट्रेटर व जंबो सिलेंडर से ऑक्सीजन गैस की सप्लाई की जाएगी।

इधर, एमएलबी परिसर में सेंटर शुरू होने के बाद सर्किट हाउस के पास बने कोविड केयर केंद्र को बंद कर दिया जाएगा। फिलहाल जिले में खालवा, हरसूद, मूंदी, पंधाना सहित खंडवा में 250 बेड का कोविड केयर सेंटर चालू है। इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन की कमी के कारण मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में भी केवल 180 बेड का आइसोलेशन वार्ड ही चालू है। प्रशासन ने चौथी व पांचवीं मंजिल को पहले ही बंद कर दिया था।

वन मंत्री बाेले- पारदर्शी कवर में रखें शव, ताकि परिजन देख सकें अपनों का चेहरा

सर्किट हाउस में अधिकारियों से चर्चा में वन मंत्री विजय शाह ने कहा कोरोना से मरने वालों के शव पारदर्शी कवर में रखें, ताकि परिजन बिना कवर को खोले अपनों का चेहरा देख सकें। मंत्री के सुझाव पर अधिकारियों ने बताया कि कई जगह पर शवों की पैकिंग कवर के रेट बुलाए, लेकिन वह 1500 से 2500 रुपए के आ रहे हैं। जो काफी ज्यादा है।

चर्चा के दौरान मंत्री ने कोविड केयर सेंटर शुरू करने वाले निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों से उनके यहां की सुविधाओं के बारे में चर्चा की। मंत्री शाह ने कहा सरकारी दर पर मरीजों का इलाज करने के लिए ये तीन हॉस्पिटल संचालक मेरे आग्रह पर मान गए। यहां पर इलाज के लिए सरकारी दर तय किए गए हैं, जो वहां के काउंटर पर दिखाई देंगे।

ऑक्सीजन गैस युक्त होंगे सभी मेडिकल बेड

एमएलबी स्कूल के पीछे नया भवन बना है। इसमें मरीजाें के इलाज के लिए 100 बेड लगाए जाएंगे। सभी मेडिकल बेड ऑक्सीजन गैस युक्त होंगे। यहां पर मरीजों को कंसंट्रेटर व सिलेंडर से ऑक्सीजन का सपोर्ट दिया जाएगा।
-डॉ.योगेश शर्मा, जिला महामारी विशेषज्ञ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें