पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:इंडियन ऑयल ने बदला गैस बुकिंग नंबर, डिलीवरी के समय दिखाना होगा ओटीपी नंबर

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 नवंबर से लागू किया जाएगा डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड सिस्टम

इंडियन ऑयल ने रसोई गैस बुकिंग व डिलेवरी को लेकर कुछ बदलाव किए हैं। नवंबर से अब रसोई गैस उपभोक्ताओं को नए नंबर की सहायता लेकर गैस बुकिंग करनी होगी। इसके बाद डिलीवरी बॉय जब भी सिलेंडर देने आए तब उपभोक्ता को ओटीपी नंबर बताना होगा। इंडेन गैस कंपनी से जुड़ी गैस एजेंसी के संचालक अनुराग राठौर ने बताया अब इंडेन के ग्राहक अपनी रसोई गैस को बुक कराने के लिए 7718955555 पर संपर्क कर सकते हैं। ग्राहक इस मोबाइल नंबर पर कॉल कर आईवीआर की मदद से या एसएमएस कर रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक ग्राहक किसी भी दिन किसी भी समय इस नंबर की मदद से रसोई गैस की बुकिंग करा सकते हैं।

दो विकल्प.... कर सकते हैं बुकिंग

अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं। जिसके बाद दिए गए विकल्प में से गैस रिफिल का विकल्प चुन कर गैस बुक कर सकते हैं। अगर आप एसएमएस के जरिए बुकिंग करना चाहते हैं तो आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल फोन से इस नंबर पर मैसेज करना होगा।

वाट्सअप से भी होगी बुकिंग
यदि आप फोन करके गैस की बुकिंग नहीं करवाना चाहते, तो आप वॉट्सएप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का 7718955555 है, वॉट्सएप पर REFILL टाइप करें और फोन नंबर 7718955555 पर सेंड कर दें। ये सुविधा उन्हं ही मिलेगी जिनका मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड है।

डिलीवरी के वक्त देना होगा ओटीपी: रसाेई गैस सिलेंडर की डिलीवरी अब वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आधारित होगी। बिना ओटीपी सिलेंडर की डिलीवरी करने से डिलीवरी ब्वॉय मना कर सकता है।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें