पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Instead Of Getting Entangled In Pornographic Sites, One Should Use The Internet For Good Work Shukla

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइकिल यात्रा:अश्लील साइट्स में उलझने के बजाय इंटरनेट का उपयोग अच्छे कामों के लिए करना चाहिए -शुक्ला

खंडवा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अश्लील साहित्य और वीडियो से दूर रहने की दे रहे समझाइश

लोगों को अश्लील साहित्य और अश्लील वीडियो से दूर रहने के लिए भोपाल के रहने वाले इंजीनियर ऋषि शुक्ला ने साइकिल यात्रा शुरू की है। वे यात्रा के जरिए लोगों को इंटरनेट का उपयोग अच्छे कामों में करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गुरुवार को वे पुनासा पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों को अपनी यात्रा के उद्देश्य से अवगत कराया।

शुक्ला ने बताया बढ़ती आधुनिकता के चलते युवा सोशल साइट्स का गलत उपयोग कर रहे हैं। मैं भी अपने छात्र जीवन खुद इस तरह की मानसिकता में लिप्त हो गया था और मैंने इससे होने वाली क्षति को बहुत नजदीक से देखा और समझा है। मैं चाहता हूं कि युवा वर्ग अश्लील साइट्स में उलझने के बजाय इंटरनेट का उपयोग अच्छे कामों में करते हुए अपनी ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण में खर्च करें। पोर्न साइट्स एक तरह का नशा है। जिसमें लिप्त होकर व्यक्ति खुद को और अपने परिवार को मानसिक आर्थिक और सामाजिक क्षति पहुंचाता है। एमटेक कर चुके ऋषि शुक्ला ने चर्चा के दौरान मिशन की जानकारी देते हुए बताया कि यह मुहिम निरंतर जारी रहेगी और मैं मध्यप्रदेश के साथ-साथ देश के सभी प्रदेशों में साइकिल यात्रा के माध्यम से पहुंचूंगा।

यात्रा के दौरान युवाओं को दे रहे समझाइश - शुक्ला ने बताया यात्रा के दौरान प्रत्येक सप्ताह के बाद 2 दिन के विश्राम होगा। फिर यात्रा निरंतर जारी रहेगी। मैंने जॉब न करते हुए सामाजिक जागरूकता को ज्यादा महत्व दिया। मैं अपनी इस यात्रा के दौरान सभी छोटे-बड़े गांवों में रुककर लोगों से चर्चा करता हूं और इंटरनेट पर पॉर्न साइट से दूर रहने के लिए युवाओं को समझाइश देकर इसके दुष्परिणाम बताता हूं। शुक्ला का कहना है कि सरकार के प्रतिबंध के बावजूद अभी भी कई ऐसी साइट्स हैं जिन पर पोर्न वीडियो चलाए जा रहे हैं। इसे पूर्ण रूप से प्रतिबंध करने के लिए हमें सरकार का सहयोग करना होगा और इंटरनेट का उपयोग अच्छे कार्यों में करने के लिए जागृत करना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें