पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत की खबर:इंटकवेल में बढ़ी पानी की आवक, आज आधे शहर में हो सकेगी पानी सप्लाई

खंडवा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नर्मदा जल योजना के चारखेड़ा स्थित इंटकवेल में रविवार शाम से पानी की आवक बढ़ गई। दो मोटर पंप से शहर को नर्मदा योजना से पानी मिलना शुरू हो गया है। इससे सोमवार लोगों को जल संकट से थोड़ी राहत मिलेगी। लगभग आधे शहर में पानी सप्लाई हो सकेगी। इंटकवेल के पास से गाद निकालते समय बनाए रास्ते से रविवार पत्थर फिसलने के कारण काम रोकना पड़ा। अचानक ब्रिज खिसकने लगा तो पोकलेन मशीन को किसी तरह सुरक्षित करते हुए चालक ने बाहर निकाल लिया।

सोमवार इंटेकवेल के पास से मलबा निकालने के लिए काम किया जाएगा। इसके लिए इंटकवेल तक पहुंचने के लिए बनाए ब्रिज को पत्थर डालकर व्यवस्थित करेंगे। रविवार यहां 3 पोकलेन मशीन से काम किया। पूरी तरह से तीसरे पोट के पास से गाद व मलबा निकलने के बाद ही शहर को पर्याप्त मात्रा में आने वाले समय में पानी मिल सकेगा। फिलहाल दो पंप से लगभग 15 एमएलडी पानी सोमवार से नर्मदा योजना से मिलना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही सूक्ता फिल्टर प्लांट, ट्यूबवेल और टैंकरों से भी शहर में पानी बांटा जाएगा।

रविवार को गाद हटाए जाने से इंटकवेल में पानी की आवक बढ़ गई है। फिलहाल दो पंप से शहर को पानी मिलने लगा है। अभी चारखेड़ा में काम बाकी रह गया है। रविवार को अचानक ब्रिज के पत्थर फिसल गए। इस कारण काम रोकना पड़ा। कल फिर रास्ता बना कर काम किया जाएगा।
-हिमांशु भट्ट, आयुक्त, नगर निगम

खबरें और भी हैं...