पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू...:काैवा मृत मिला, रहवासियों ने पशु विभाग को सूचना दी

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर में पहला मामला, पाेल्ट्री फॉर्म पर नजर रखे हुए है विभाग

नगर के सेक्टर 5 में किशनपुरा माताजी मंदिर के पास गुरुवार दोपहर 12.30 बजे बिजली के तार पर बैठे कौए की मौत से हड़कंप मच गया। रहवासियों ने मुख्यालय के पशु विभाग को सूचना दी। पहले कर्मचारियों द्वारा कौए को कहीं दफन करने की बात की गई, लेकिन नागरिकों के दबाव में थोड़ी देर बाद विभाग का दल मौके पर पहुंचा।
पशु चिकित्सक दीपा चौहान, सहायक आरएस नंदौर व अन्य ने रहवासियों से सजग रहने की अपील की। प्रत्यक्षदर्शी दीपक कुमार ने बताया कि उनके घर के पीछे मंदिर मार्ग पर वह टहल रहे थे। बिजली लाइन पर बैठे कौए को गिरता देख वह नजदीक गए। उस पर थोड़ा पानी छींटा, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने सेक्टर 7 स्थित पशु चिकित्सालय सूचना दी। थोड़ी देर में डॉ. दीपा चौहान टीम के साथ मौके पर आ गई। कर्मियों ने हैंड ग्लब्स पहन कर कौवे को दफनाया।
इधर .. पाेल्ट्री फॉर्म का निरीक्षण भी किया
मुख्यालय सहित आसपास में कुल 5 पाेल्ट्री फॉर्म पशु विभाग के संज्ञान में है। सेक्टर तीन, प्रतापपुरा, देवलदी सहित अन्य पाेल्ट्री फॉर्म पर पशु चिकित्सक दीपा चौहान व टीम निरीक्षण कर रही हैं। नगर व आसपास के पोल्ट्री फॉर्म पर अन्य राज्यों में खासकर महाराष्ट्र से मुर्गा, बतख व अन्य प्रजाति की खपत की सूचना भी सामने आई है। डॉ. चौहान ने कहा कि शहर व गांवाें में लोगों को सजग किया जा रहा है। उन्होंने लाेगाें से कहीं भी बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत की सूचना तत्काल देने की अपील भी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें